logo-image

Maharashtra: अकोला में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प, धारा 144 लागू, एक की मौत

Maharashtra : महाराष्ट्र के अकोला में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई है. दोनों गुटों ने एक दूसरे पर जमकर पथराव किए. इस दौरान उपद्रवियों ने कई दुकानों में तोड़फोड़ की और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया.

Updated on: 14 May 2023, 09:56 AM

मुंबई:

Maharashtra : महाराष्ट्र के अकोला में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गई है. दोनों गुटों ने एक दूसरे पर जमकर पथराव किए. इस दौरान उपद्रवियों ने कई दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इस हिंसक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि पुलिस समेत 3 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए. पूरे इलाके में धारा 144 लागू हैं और भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें : Karnataka : क्या नई पीढ़ी और पुरानी पीढ़ी में बैठेगा सामंजस्य? कांग्रेस के लिए ये है नई चुनौती

पुराने शहर के गंगाधर चौक और पोला चौक के हरिहर पैठ इलाके की बस्ती में शनिवार की देर रात को यह घटना हुई है. बताया जा रहा है कि इंस्टाग्राम पर विवादित पोस्ट को लेकर काफी संख्या में लोग एकत्रित होकर पुलिस थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया. इस बीच पुलिस थाने पहुंची लोगों की भीड़ बेकाबू हो गई और तोड़फोड़ शुरू कर दी है. इस दौरान भीड़ ने तोड़फोड़ करने के बाद गाड़ियों में आग लगी दी. इस दौरान दूसरा गुट भी आया और दोनों गुटों के बीच करीब एक घंटे तक पथरबाजी हुई.

यह भी पढ़ें : Karnataka: BJP को ढूंढना पड़ेगा इन नेता का विकल्प! कांग्रेस ने ऐसे पाई सत्ता

स्थानीय पुलिस को स्थिति को कंट्रोल करने के लिए भारी सुरक्षा बल बुलाना पड़ा. साथ ही जिलाधिकारी ने पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी है. इस विवाद में एक की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए हैं. पुलिस का कहना है कि फिलहाल स्थिति कंट्रोल में है. ये हिंसक झड़प मामूली विवाद से शुरू हुई थी और देखते देखते विकराल रूप ले लिया. 

अकोला के SP संदीप घुगे ने कहा कि शनिवार को दो समुदायों के बीच धार्मिक भावना आहत होने की बात आई थी. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की. झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई. इस मामले में अब तक 26 लोगों को हिरासत में लिया गया है. झड़प में 8 लोग घायल हैं, जिसमें 2 पुलिस कर्मी और अन्य स्थानीय लोग हैं. पुलिस ने भारी संख्या बल तैनात किया है, जिसमें पुलिस बल, दंगा नियंत्रण दल हैं. मौके पर उच्चाधिकारी भी उपस्थित हैं.