logo-image

महाराष्ट्र: अमरावती में झंडा बदलने-मुंबई में कलश यात्रा को लेकर भड़की हिंसा

महाराष्ट्र में मुंबई के गोरेगांव ( Goregaon Mumbai) इलाके और अमरावती जिले के अचलपुर शहर में धार्मिक कार्यक्रमों के दौरान दो गुटों के बीच झड़प की खबर सामने आई है. अ

Updated on: 18 Apr 2022, 12:59 PM

highlights

  • अमरावती जिले में झंडा फहराने को लेकर दो गुटों में विवाद 
  • गोरेगांव में शिव मंदिर पर निकाली गई कलश यात्रा को लेकर तनाव
  • महाराष्ट्र के कई जिलों में पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है

मुंबई:

महाराष्ट्र में मुंबई के गोरेगांव ( Goregaon Mumbai) इलाके और अमरावती जिले के अचलपुर शहर में धार्मिक कार्यक्रमों के दौरान दो गुटों के बीच झड़प की खबर सामने आई है. अमरावती जिले ( Amaravati Violence ) में झंडा उतारने और नया झंडा फहराने को लेकर दो गुटों में हुआ विवाद इतना बढ़ा कि मामले ने दंगे का रूप ले लिया. इसमें कई लोग घायल हुए. घायलों में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. इसके बाद अमरावती शहर के परतवाड़ा और कांदली समेत सभी प्रभावित इलाकों में धारा 144 लगाई गई है. सुरक्षा व्यवस्था के लिए लगभग 600 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. 

जानकारी के मुताबिक के मुताबिक अमरावती शहर में हालात काबू में हैं, लेकिन तनाव बरकरार है. अचलपुर के दुला गेट पर झंडा बदलने के दौरान दो गुटों में मारपीट के बाद भड़की हिंसा में कई लोग घायल हो गए. इसके बाद अकोला, अमरावती शहर और अमरावती ग्रामीण में पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. बाजार को बंद करवा दिया गया है और दंगा नियंत्रण स्क्वाड का फ्लैग मार्च निकाला गया है. पुलिस ने भी इलाके में गश्ती तेज कर दी है.

3 FIR दर्ज, दोनों गुटों के 16 लोग गिरफ्तार

अमरावती के एसपी शशिकांत साटव ने बताया कि अचलपुर शहर में झंडा उतारने को लेकर विवाद हुआ. बाद में 2 गुटों में मारपीट हो गई. इस घटना के बाद अचलपुर पुलिस थाने में 3 एफआईआर दर्ज किया गया है. दोनों तरफ के 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अचलपुर और आस पास के इलाकों में धारा 144 लगाई गई है. लोगों को कानून व्यवस्था खराब न करने की हिदायत दी गई है.

ये भी पढ़ें - Jahangirpuri Violence : सुप्रीम कोर्ट में दो याचिका, NIA जांच की मांग

मुंबई में कलश यात्रा को लेकर बड़ी झड़प

वहीं दूसरी घटना मुंबई के गोरेगाव में आरे कॉलोनी के गौतम नगर में शिव मंदिर पर निकाली गई कलश यात्रा के दौरान हुई. इस कलश यात्रा के दौरान रात 8 बजे के आसपास दो गुटों में जबरदस्त मारपीट शुरू हो गई. मारपीट में 8 से 10 लोग जख्मी हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह हालात काबू में किया. पुलिस के मुताबिक एफआईआर दर्ज कर अभी तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने गौतम नगर में सुरक्षा के लिए भारी इंतजाम किया है. बाकी आरोपियों की तलाश जारी है