News Nation Logo
दिल्ली में कुतुब मीनार को राष्ट्र ध्वज के रंगों से रोशनकर मनाया गया 100 करोड़ COVID टीकाकरण का जश्न 100 करोड़ COVID टीकाकरण की ऐतिहासिक उपलब्धि पर चार मीनार को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों से रोशन किया गया देश भर में 100 स्मारकों को राष्ट्रीय ध्वज के रंगों में रोशन करने की भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण की पहल NCB ने अनन्या पांडे से करीब 2 घंटे तक पूछे सवाल, कल भी होगी पूछताछ हम एक साल के अंदर 1 लाख भर्तियां और करेंगे: शिवराज सिंह चौहान आर्यन खान की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी आर्यन को अब 30 अक्टूबर तक रहना होगा जेल में पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी का गोवा दौरा 28 अक्टूबर को भारत पहली बार दुनिया के शीर्ष 25 रक्षा निर्यातक देश की सूची में शामिल: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किसानों ने दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर से टेंट हटाए एनएच 24 खुलने से आम जनता को मिली राहत मुर्गामंडी जाने वाली सड़क को किसान प्रदर्शनकारियों ने किया खाली उत्तराखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री के साथ देवभूमि में आई आपदा का हवाई निरीक्षण किया: अमित शाह आपदा पर गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य और केंद्र सरकार के उच्चस्तरीय अधिकारियों के साथ मीटिंग की भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 18,454 नए मामले आए और 160 लोगों की कोरोना से मौत हुई किसान सड़कों को अनिश्चित काल के लिए अवरुद्ध नहीं कर सकते: सुप्रीम कोर्ट किसानों को विरोध करने का अधिकार: सुप्रीम कोर्ट भिंड में भारतीय वायुसेना का ट्रेनर विमान क्रैश, हादसे में पायलट घायल: भिंड एसपी मनोज कुमार सिंह भारत ने वैक्सीन मैत्री के माध्यम से दुनिया के देशों में मदद पहुंचाने का काम किया: अनुराग ठाकुर दुनिया को भारत ने दिखाया है कि बड़े से बड़ा लक्ष्य भी प्राप्त किया जा सकता है: अनुराग ठाकुर 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज़ का आंकड़ा पार होने पर लोगों का आभार: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार, देशभर में मन रहा जश्न निजी भागीदारी से भी मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं - पीएम मोदी FDA ने मॉडर्ना और जॉनसन एंड जॉनसन के मिक्‍स एंड मैच टीकाकरण को दी मंजूरी उत्तराखंड में भारी बारिश से अब तक 54 लोगों की मौत, 19 जख्मी और 5 लापता डोनाल्ड ट्रंप ने 'TRUTH Social' नामक अपना खुद का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

महाराष्ट्र के बुलढाणा बड़ा हादसा, ट्रक पलटने से इतने मजदूरों की मौत

महाराष्ट्र के बुलढाणा (Buldhana Accident) में मजदूरों को ले जा रहा एक ट्रक पलट गया, जिसके चलते 12 लोगों की दबकर दर्दनाक मौत हो गई

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Aug 2021, 05:35:05 PM
Maharashtra Road Accident

Maharashtra Road Accident (Photo Credit: सांकेतिक ​तस्वीर)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के बुलढाणा (Buldhana Accident) जिले से बड़ी खबर सामने आई है. यहां मजदूरों को ले जा रहा एक ट्रक पलट गया, जिसके चलते 12 लोगों की दबकर दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी के अनुसार यह हादसा ताडेगांव में हुआ. ये मजदूर बुलढाना जिले के सिंधखेदराजा तालुका के दुसरबीड से समृद्धि हाइवे पर काम करने जा रहे थे. यह हादसे की जानकारी पुलिस ने दी.  एक पुलिस अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार हादसा शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे सिंधखेड़ाजा मेहकर रोड (Sindkhedraja-Mehkar Road) पर ताडेगांव फाटा में दूसरबीद गांव के पास उस समय  हुआ, जब एक ट्रक मजदूरों को नागपुर मुंबई समृद्धि एक्सप्रेसवे परियोजना (Nagpur-Mumbai Samruddhi Expressway project) पर काम के लिए ले जा रहा था.

यह भी पढ़ें : हरियाणा के हेल्थ मिनिस्टर अनिल विज की तबीयत बिगड़ी, हॉस्पिटल में भर्ती

घटना के समय ट्रक में कुल 16 मजदूर सवार थे

उन्होंने बताया कि घटना के समय ट्रक में कुल 16 मजदूर सवार थे. बुलढाणा के पुलिस अधीक्षक अरविंद चावरिया के अनुसार ‘वाहन तेज रफ्तार के साथ आ रहा था, सड़क पर मौजूद एक बड़े गड्ढे में टायर पड़ जाने से ट्रक अचानक पलट गया. इस हादसे में लगभग 12 मजदूरों की मौत हो गई, जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिस अधीक्षक अरविंद चावरिया ने बताया कि हादसे की सूचना मिलने के बाद किंगगांव राजा थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया. घटना में घायल हुए लोेगों को  जालना जिले के सरकारी अस्पताल और सिंधखेड़ाजा अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना का शिकार हुए मजदूरों में अधिकांश बिहार और उत्तर प्रदेश के थे.

यह भी पढ़ें : असदुद्दीन ओवैसी के अफगानिस्तान के हालात से भारत की तुलना पर भड़की केंद्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे

एक डंपर में लोहे की छड़ें लदी हुई थीं

मिली सूचना के अनुसार सिंदखेराजा तहसील के तढेगाव के नजदीक समृद्धि महामार्ग पर एक डंपर में लोहे की छड़ें लदी हुई थीं. लोगो ने बताया कि भारी बारिश की वजह से डंपर सड़क पर फिसल कर पलट गया. हादसा इतना भीषण था कि टिपर पलटने से मजदूर लोहे की रॉड के नीचे दब गए. आपको बता दें कि इससे पहले फरवरी में जलगांव जिले के किनगांव के पास सोमवार को पपीते से लदा एक ट्रक पलट गया था, जिसमें कम से कम 15 मजदूरों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए थे.

First Published : 20 Aug 2021, 05:35:05 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Maharashtra