News Nation Logo

अगर नहीं लगवाया कोरोना का टीका तो इस शहर में नहीं मिलेगा पेट्रोल-राशन

जिला प्रशासन के अनुसार जिन लोगों ने अब तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है, उनको पेट्रोल, गैस और राशन नहीं दिया जाएगा. हालांकि स्थानीय प्रशासन की ओर टीकाकरण (Corona Vaccination) में तेजी लाने के लिए कई बड़े कदम उठाए गए लेकिन लोगों में इसका कोई खास असर दि

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 10 Nov 2021, 03:50:05 PM
corona vaccine

corona vaccine (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

भारत कोरोना (Coronavirus) के खिलाफ जंग छेड़ रखी है, यही वजह है कि देश में रोजाना लाखों-लाखों लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई जा रही है. महाराष्ट्र (Maharashtra) देश में इकलौता ऐसा राज्य रहा है, जो कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है. यहां कोरोना की रोकथाम के लिए सरकार ने तमाम कदम उठाए हैं, बावजूद इसके संक्रमण कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच महाराष्ट्र के औरंगाबाद स्थानीय प्रशासन ने बड़ा आदेश जारी किया है. जिला प्रशासन के अनुसार जिन लोगों ने अब तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है, उनको पेट्रोल, गैस और राशन नहीं दिया जाएगा. आपको बता दें कि औरंगाबाद (Aurangabad) के लोगों में कोरोना वैक्सीन को लेकर उदासीन रवैया देखने को मिल रहा था. हालांकि स्थानीय प्रशासन की ओर टीकाकरण (Corona Vaccination) में तेजी लाने के लिए कई बड़े कदम उठाए गए लेकिन लोगों में इसका कोई खास असर दिखाई नहीं पड़ा. अब प्रशासन ने लोगों को वैक्‍सीन लगवाने के लिए प्रेरित करने के लिए यह फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें: Elon Musk और Jeff Bezos मिल जाते तो भी Bill Gates से ज्यादा अमीर नहीं होते!

औरंगाबाद प्रशासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार कोरोना वैक्सीन न लगवाने वाले लोगों को अब जिले के पर्यटन स्थलों में भी एंट्री नहीं दी जाएगी. इसके साथ ही जिला स्तर और राज्य स्तर पर ऐसे लोगों के आवागमन पर भी रोक रहेगी. सूत्रों की मानें तो राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की ओर से ऐसा इसलिए किया गय है ​ताकि सरकार की ओर से 20 नवंबर तक निर्धारित किए गए 100 प्रतिशत टारगेट को प्राप्त कर लिया जाए. प्रशासनिक आदेश के आदेश में कहा गया कि पर्यटन स्थलों के साथ सभी होटलों, रिजोर्ट व दुकानों में काम कर रहे लोगों के लिए वैक्सीन लेनी अनिवार्य की गई है. आपको बता दें कि स्थानीय प्रशासन का यह आदेश जिले में 9 नवंबर से प्रभावी हो गया है.

 

First Published : 10 Nov 2021, 03:49:04 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.