News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Elon Musk और Jeff Bezos मिल जाते तो भी Bill Gates से ज्यादा अमीर नहीं होते!

Bloomberg के आंकड़ों के मुताबिक सितंबर 1998 में बिल गेट्स के पास माइक्रोसॉफ्ट के 2.06 बिलियन डॉलर के बराबर के शेयर थे. यह वह दौर था जब इस कंपनी को दुनिया की सबसे ज्यादा वैल्यू वाली कंपनी के तौर पर जाना जाने लगा था.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 Nov 2021, 09:13:53 AM
बिल गेट्स (Bill Gates)

बिल गेट्स (Bill Gates) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं. एलन मस्क की नेटवर्थ 271 अरब डॉलर है
  • जेफ बेजोस करीब 206 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं

नई दिल्ली:

दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर लोगों की सूची में भले ही एलन मस्क (Elon Musk) और जेफ बेजोस (Jeff Bezos) पहले और दूसरे नंबर पर हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर कंप्यूटर और सॉफ्टवेयर की दुनिया में क्रांति लाने वाले उद्योगपति बिल गेट्स (Bill Gates) ने अपना एक फैसला बदल लिया होता तो एलन मस्क और जेफ बेजोस अपनी कुल संपत्ति को मिलाकर भी बिल गेट्स का मुकाबला नहीं कर पाते. जी हां यह सच है दरअसल, अगर बिल गेट्स ने माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) में अपनी हिस्सेदारी को नहीं बेचा होता तो ऐसा हो सकता था और आज वे निर्विवाद रूप से दुनिया के सबसे ज्यादा अमीर शख्स होते.

यह भी पढ़ें: मौजूदा स्तर से किस ओर जाएंगे सोने-चांदी के दाम, क्या कहते हैं जानकार

दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स हैं बिल गेट्स
फोर्ब्स की लिस्ट के मुताबिक Tesla और स्पेस टेक कंपनी SpaceX के मालिक एलन मस्क मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं. एलन मस्क की नेटवर्थ 271 अरब डॉलर है. वहीं ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और स्पेस टेक्नोलॉजी कंपनी Blue Origin के मालिक जेफ बेजोस (Jeff Bezos) करीब 206 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर काबिज हैं. बता दें कि बिल गेट्स कभी अमीरों की सूची में पहले पायदान पर हुआ करते थे लेकिन अभी वह 138.3 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ चौथे नंबर पर हैं. तीसरे नंबर पर 197.7 अरब डॉलर की नेटवर्थ केसाथ Bernard Arnault & family काबिज है.

Bloomberg के आंकड़ों के मुताबिक सितंबर 1998 में बिल गेट्स के पास माइक्रोसॉफ्ट के 2.06 बिलियन डॉलर के बराबर के शेयर थे. यह वह दौर था जब इस कंपनी को दुनिया की सबसे ज्यादा वैल्यू वाली कंपनी के तौर पर जाना जाने लगा था. जानकारों का कहना है कि 1998 में बिल गेट्स के पास जितने शेयर थे उसकी कीमत अभी 693 अरब डॉलर के आस-पास होती जो कि एलन मस्क और जेफ बेजोस दोनों की मौजूदा नेटवर्थ से भी ज्यादा है.

First Published : 10 Nov 2021, 09:12:36 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो