logo-image

Maharashtra Crisis: उद्धव ठाकरे बोले- जरा भी नैतिकता होगी तो शिंदे-फडणवीस देंगे इस्तीफा

Maharashtra Political Crisis : सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय संविधान पीठ ने महाराष्ट्र विवाद को बड़ी बेंच को सौंप दिया है. अब 16 विधायकों के अयोग्यता मामले पर 7 जजों की बेंच विचार करेगी.

Updated on: 11 May 2023, 02:15 PM

मुंबई:

Maharashtra Political Crisis : सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय संविधान पीठ ने महाराष्ट्र विवाद को बड़ी बेंच को सौंप दिया है. अब 16 विधायकों के अयोग्यता मामले पर 7 जजों की बेंच विचार करेगी. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने राज्यपाल के फैसले को असंवैधानिक करार देते हुए कहा कि अगर उद्धव ठाकरे फ्लोर टेस्ट का सामना करने के बाद इस्तीफा देते तो उन्हें राहत मिल सकती थी. इसके बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने शिंदे-फडणवीस सरकार पर निशाना साधा है. 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर इस मुख्यमंत्री (एकनाथ शिंदे) और उपमुख्यमंत्री (देवेंद्र फडणवीस) में जरा भी नैतिकता होगी तो इस्तीफा देना चाहिए, जैसे मैंने इस्तीफा दिया था. उन्होंने आगे कहा कि हमारा काम इस देश में प्रजातंत्र की रक्षा करना है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर मैं इस्तीफा नहीं देता तो शायद मैं फिर सीएम बन जाता. मैं मेरे लिए नहीं लड़ रहा, मेरी लड़ाई देश के लिए और जनता के लिए है. राजनीति में मतभेद होते रहते हैं, लेकिन हमारा एक मत यह है कि इस देश को बचाना है.

यह भी पढ़ें : Maharashtra political Crisis: उद्धव ठाकरे की इस गलती से बच गई शिंदे सरकार, SC ने की ये टिप्पणी

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नवी मुंबई में कहा कि जो लोग सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर अटकले लगाते हुए कहते थे कि हमारी सरकार जाएगी आज उन्हें जवाब मिल गया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मुंबई में पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम चाहते हैं कि पूरे देश में अधिक से अधिक पार्टियां एकजुट हों, हम सब मिलकर लड़ेंगे. जो आज केंद्र में है वे देश के लिए कोई कार्य नहीं कर रहे हैं इसलिए हम सबको देश के हित में मिलकर लड़ना होगा. अब यह तय होगा कि कब सबकी बैठक होगी.