logo-image

Maharashtra: PM मोदी ने महाराष्ट्र के शिरडी में श्री साईबाबा समाधि मंदिर में पूजा-अर्चना की

Maharashtra: PM मोदी ने महाराष्ट्र में शिरडी में श्री साईबाबा समाधि मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद नमो शेतकारी महासम्मान योजना की शुभारंभ करेंगे.

Updated on: 26 Oct 2023, 02:59 PM

New Delhi:

Maharashtra: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को महाराष्ट्र में हैं. पीएम मोदी ने इस दौरान शिरडी में श्री साईबाबा समाधि मंदिर में पूजा-अर्चना की. महाराष्ट्र के राज्यपाल रमेश बैस, सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस भी मौजूद रहे. पीएम मोदी ने मंदिर में मौजूद लोगों का अभिवादन किया. प्रधानमंत्री यहां नमो शेतकारी महासम्मान योजना की शुभारंभ करेंगे. इसके साथ ही वह राज्य में 7,500 करोड़ रुपए की कई विकास परियोजनाओं की भी शुरुआत करेंगे.

Rajasthan Paper leak: नेताओं के खिलाफ ED की कार्रवाई पर बीजेपी का तंज- कांग्रेस के पेट में दर्द क्यों हो रहा

इसके बाद पीएम मोदी यहां से गोवा जाएंगे और 37वें राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन करेंगे. इससे पहले प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया था कि पीएम मोदी अपने महाराष्ट्र दौरे के दौरान शिरडी पहुंचेंगे, जहां वह श्री साईंबाबा के दर्शन करने के बाद मंदिर परिसर में नए दर्शन कतार का भी उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान निलवंडे बांध के किनारे (85 किमी) नहर नेटवर्क को राष्ट्र को समर्पित किया. इस बांध से सात तहसीलों के 182 गांवों को फायदा मिलेगा. 

MP Elections 2023: क्या टूट की कगार पर I.N.D.I.A गठबंधन?  MP में JDU ने कांग्रेस के सामने उतारे उम्मीदवार

आपको बता दें कि गोवा के फतोर्दा में 37वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन हो रहा है. ये खेल 26 अक्टूबर से 9 नंवबर तक चलेंगे. खेल में दस हजार से ज्यादा एथलीट हिस्सा लेंगे. इस दौरान भारतीय पेशेवर विंड सर्फर कात्या इडा कोएल्हो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मशाल सौंपेंगी. कात्या का जन्म गोवा में हुआ था. गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जानकारी देते हुए बताया कि फतोर्दा स्थित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में राष्ट्रीय खेलों का उद्घाटन कार्यक्रम पांच घंटे तक चलेगा, जिसमें सुखविंदर सिंह और हेमा सरदेसाई जैसे प्रसिद्ध कलाकर अपनी कल का प्रदर्शन करेंगे. इस दौरान 28 टीमों के एथलीट परेड में शामिल होंगे. समारोह की थीम राष्ट्रीय एकता पर आधारित है.