logo-image

शरद पवार ने 'असली' NCP पर चुनाव आयोग के समक्ष क्या रखीं बातें? जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

Maharashtra News : एनसीपी प्रमुख शरद पवार शुक्रवार को अपना पक्ष रखने के लिए चुनाव आयोग के समक्ष प्रस्तुत हुए थे. इस दौरान उन्होंने असली एनसीपी को लेकर अपनी बातें रखी हैं.

Updated on: 06 Oct 2023, 07:43 PM

नई दिल्ली:

Maharashtra News : महाराष्ट्र में एक बार फिर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की लड़ाई सुर्खियों में आ गई है. एनसीपी के असली अध्यक्ष (Real NCP) कौन हैं, इसे लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) शुक्रवार को नई दिल्ली में चुनाव आयोग (Election Commission) के समक्ष पेश हुए हैं. इस दौरान उन्होंने एनसीपी को लेकर अपनी बातें रखीं. इसके बाद कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी (Congress leader Abhishek Manu Singhvi) ने शरद पवार के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. 

यह भी पढ़ें : MP Election: CM शिवराज सिंह बोले- कांग्रेस राज में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य कहलाते थे, लेकिन आज...

'असली' NCP तय करने पर चुनाव आयोग की सुनवाई के बाद कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि शरद पवार जी हमारे साथ खड़े हैं. चुनाव आयोग के समक्ष मुख्य रूप से 2-3 बातें हुई हैं. हमने कहा कि पहले प्राथमिक रूप से हमें सुनें और फिर निर्णय करें कि कोई विवाद है या नहीं. उनकी दलीलों पर सुनवाई अब सोमवार को होगी.

यह भी पढ़ें : राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले सीएम अशोक गहलोत ने 3 नए जिलों का किया ऐलान, जानें क्या हैं नाम

आपको बता दें कि चाचा-भतीजे की लड़ाई की वजह से एनसीपी दो फाड़ में बंट गई है. इससे पहले अजित पवार चाचा शरद पवार से बगावत करके शिंदे-फडणवीस सरकार में शामिल हो गए थे और राज्य के गृह मंत्री बन गए. इसके बाद उन्होंने चुनाव आयोग के सामने एनसीपी पर अपना अधिकार का दांवा ठोंक दिया. इसी मामले में चुनाव आयोग ने नोटिस जारी शरद पवार से जवाब मांगा था. इसी नोटिस का जवाब देने के लिए शरद पवार आज चुनाव आयोग के दफ्तर पहुंचे और अपना पक्ष रखा है.