logo-image

MP Election: CM शिवराज सिंह बोले- कांग्रेस राज में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य कहलाते थे, लेकिन आज...

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों के दिग्गज नेता मैदान पर उतर गए हैं. इसी क्रम में सूबे के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर हमला बोला है.

Updated on: 06 Oct 2023, 06:19 PM

भोपाल:

Madhya Pradesh Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश में इस वर्ष के आखिर में विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Election) होने हैं. इलेक्शन कमीशन जल्द ही विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कर सकता है. एमपी में इस वक्त भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार है. एक तरफ भाजपा दोबारा सत्ता पाने के लिए तैयारी कर रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस दांव ठोक रही है. ये जनता को फैसला करना है कि इस बार किसनी बनेगी? इस बीच सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस पर निशाना साधा है और अपनी सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया है. 

यह भी पढ़ें : राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले सीएम अशोक गहलोत ने 3 नए जिलों का किया ऐलान, जानें क्या हैं नाम

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि एक तरफ विकास की गंगा बह रही है तो दूसरी तरफ कमलनाथ मध्य प्रदेश को चौपट प्रदेश कहकर उसका अपमान कर रहे हैं. चौपट नहीं विकास, विकास और विकास ही मध्य प्रदेश में भाजपा का लक्ष्य है. पहले बीमारू राज्य कहलाते थे, उस समय कांग्रेस की सरकार हुआ करती थी लेकिन आज हम विकसित राज्यों के पाथ में सम्मिलित हो गए हैं. आंकड़े इस बात के गवाह हैं.

यह भी पढ़ें : MP Election: CM शिवराज सिंह बोले- कांग्रेस राज में मध्य प्रदेश बीमारू राज्य कहलाते थे, लेकिन आज...

आपको बता दें कि देश के पांच राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिरोजम में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सूत्रों का कहना है कि इसी महीने 8 तारीख के बाद चुनाव आयोग कभी भी इलेक्शन की तारीख की घोषणा कर सकता है. बताया जा रहा है कि पिछले चुनाव 2018 की तरह ही इस बार भी मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिरोजम में एक ही चरण में मतदान होंगे, जबकि छत्तीसगढ़ में दो चरण में वोट हो सकते हैं.