News Nation Logo
संसद में हमने पेगासस का मुद्दा उठाया था: राहुल गांधी पेगासस देश पर, देश के संस्थानों पर एक हमला है: राहुल गांधी पेगासस को कोई प्राइवेट पार्टी नहीं खरीद सकती: राहुल गांधी आर्यन की जमानत पर सुनवाई जारी हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है: पीएम मोदी मलाणा गांव में त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति पीएम मोदी ने संवेदना व्यक्त की राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है दिल्ली में 1 नवंबर से खुल सकेंगे सभी स्कूल: मनीष सिसोदिया भारत सभी देशों के अधिकारों का सम्मान करता है: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह हम अपने समुद्रों और विशेष आर्थिक क्षेत्र की रक्षा हर कीमत पर करेंगे: राजनाथ सिंह लालू ने सोनिया से समान विचारधारा वाले लोगों और पार्टियों को एक मंच पर लाने की बात कही सोनिया जी एक मजबूत विकल्प (सत्तारूढ़ पार्टी का) देने की दिशा में काम करें: लालू प्रसाद यादव मैंने सोनिया गांधी से बात की, उन्होंने मुझसे मेरी कुशलक्षेम पूछी: राजद नेता लालू प्रसाद यादव कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने दिल्ली में बुलाई हाई लेवल बैठक पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

भाजपा नेता का खुलासा: नारायण राणे की गिरफ्तारी के पीछे है इस नेता का हाथ

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा विधायक आशीष शेलारी ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर हमला बोला है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 25 Aug 2021, 11:14:30 PM
Ashish Shelar

Ashish Shelar (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी को लेकर महाराष्ट्र समेत पूरे देश में राजनीतिक हलचल का माहौल है. इस बीच महाराष्ट्र बीजेपी विधायक आशीष शेलारी ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर निशाना साधा है. भाजपा विधायक ने कहा कि नारायण राणे की गिरफ्तारी के पीछे अनिल परब (महाराष्ट्र मंत्री) का हाथ है. उन्होंने कहा कि हम गिरफ्तारी और कार्रवाई की पूरी प्रक्रिया की सीबीआई जांच की मांग करते हैं. महाराष्ट्र सरकार जन आशीर्वाद यात्रा से इतनी डरी हुई इसलिए ही ऐसा व्यवहार कर रही है. शेलार ने कहा कि 15 अगस्त को सीएम ठाकरे भूल गए कि आजादी को कितने साल हो गए हैं. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल के नेतृत्व में हम 75,000 पत्र लिखेंगे और उन्हें सीएम को भेजेंगे ताकि वह भूल न जाएं. क्या सीएम लोगों से माफी मांगेंगे?

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री नारायण राणे ने अपनी पार्टी के नेताओं को जानें किस लिए बोला थैंक्स?

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए भाजपा ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र सरकार की कार्रवाई संवैधानिक मूल्यों के खिलाफ है. महाराष्ट्र पुलिस ने मंगलवार दोपहर को राणे को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ उनके 'थप्पड़' मारने वाले बयान के आरोप में गिरफ्तार किया था, यहां तक कि उत्तेजित शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में जोरदार विरोध किया. राणे ने कथित तौर पर उद्धव ठाकरे को 'थप्पड़' मारने की धमकी दी थी, जिससे भाजपा और शिवसेना के बीच ताजा तनाव पैदा हो गया था. महाराष्ट्र पुलिस ने राणे को राज्य के कोंकण क्षेत्र के रत्नागिरि के संगमेश्वर से गिरफ्तार किया. राणे की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, "महाराष्ट्र सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री नारायण राणे जी की गिरफ्तारी संवैधानिक मूल्यों का उल्लंघन है. हम इस तरह की कार्रवाई से ना तो डरेंगे और ना ही दबेंगे. ये जन आशीर्वाद यात्रा में भाजपा को मिल रहे अपार समर्थन से लोग परेशान हैं. हम लोकतांत्रिक तरीके से लड़ते रहेंगे और यात्रा जारी रहेगी.

यह भी पढ़ें : अफ़ग़ानिस्तान पर तालिबान का कब्जा क्या 'भारत की हार' और 'पाकिस्तान की जीत' है?  


महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया, "केंद्रीय मंत्री नारायणराव राणे के खिलाफ कार्रवाई पूर्ण बदले की भावना से की गई है. हम पुलिस बल के इस दमन की कड़ी निंदा करते हैं. शरजील उस्मानी आजाद हैं, लेकिन नारायण राणे गिरफ्तार हैं. यह उनका 'हिंदुत्व' है और यह महाराष्ट्र कैसा दिखता है." राणे की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं महाराष्ट्र प्रभारी सी.टी. रवि ने कहा, "मैं 'महा वसूली अघाड़ी' सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ नेता राणे की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करता हूं. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे एक तानाशाह की तरह व्यवहार कर रहे हैं, जो भ्रष्टाचारियों की रक्षा कर रहे हैं, जबकि उनसे सवाल करने वालों को गिरफ्तार कर रहे हैं."

First Published : 25 Aug 2021, 04:07:50 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.