News Nation Logo

महाराष्ट्र के एक डॉक्टर का दावा, 'शराब पिलाकर ठीक किए 40-50 कोरोना मरीज'

एक सरकारी डॉक्टर ने दावा किया है कि उसका बनाया शराब का काढ़ा कोरोना मरीजों (alcohol can cure corona) को ठीक कर रहा है. इस डॉक्टर का नाम अरुण भिसे है और ये महाराष्ट्र के अहमदनगर में रहता है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 15 May 2021, 03:14:20 PM
Alcohol

Alcohol (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • शराब से कोरोना मरीजों के इलाज का दावा
  • सरकारी अस्पताल में तैनात है डॉक्टर
  • प्रशासन ने डॉक्टर को नोटिस भेजा

नई दिल्ली:

देशभर में इन दिनों कोरान की दूसरी लहर (Coronavirus 2nd Wave) से तबाही मची है. इन दिनों हर रोज 3 लाख से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस (COVID-19) से संक्रमित हो रहे हैं. तो वहीं एक दिन में 3 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा रही है. बेड और ऑक्सीजन ना मिलने से कई मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी है. इसी बीच एक सरकारी डॉक्टर ने दावा किया है कि उसका बनाया शराब का काढ़ा कोरोना मरीजों (alcohol can cure corona) को ठीक कर रहा है. इस डॉक्टर का नाम अरुण भिसे है और ये महाराष्ट्र के अहमदनगर में रहता है.

ये भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते मामलों में दिल्ली को राहत, अब घट रहा है पॉजीटिविटी रेट

डॉक्टर गणेश भिसे यहां के शेवगांव तहसील के बोधेगांव स्थित कोविड सेंटर में तैनात हैं. शेवगांव तहसील के अनेक Whatsapp ग्रुपों में गणेश भिसे की एक पोस्ट वायरल हो रही है. इसमें उन्होंने देशी शराब के काढ़े के द्वारा कोरोना मरीज के कारगर होने का दावा किया है. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि मैंने कोरोना मरीजों को शराब पिलाकर ठीक किया है. डॉक्टर ने दावा किया कि शराब पिलाकर 40 से 50 कोरोना मरीज अब तक ठीक कर चुके हैं. जिसमें से 10 मरीज गंभीर रूप से बीमार थे.

इस वायरल पोस्ट में डॉक्टर के दावे से पूरे इलाके में सनसनी छा गई. इसके बाद डॉ भिसे से जब संपर्क साधा गया तो उन्होंने भी इस मामले पर जानकारी दी. उन्होंने कहा है कि मैंने यह दावा अनुभव के आधार पर किया है और मैं इस बात को सिद्ध कर सकता हूं. उन्होंने यह भी दावा किया कि उन्होंने 50 से ज्यादा कोरोना मरीजों को ठीक भी कर दिया है. 

ये भी पढ़ें- हैवानों ने कोरोना पीड़ित महिला को भी नहीं छोड़ा, चाकू की नोंक पर किया गैंगरेप

हालांकि जैसे ही ये खबर अहमदनगर जिला प्रशासन तक पहुंची तो उसने डॉक्टर गणेश भिसे को एक नोटिस जारी कर दिया और इस पूरे मामले पर सफाई भी मांग ली. इसके बाद डॉक्टर गणेश भिसे ने अपना किया हुआ दावा खारिज करते हुए दूसरी पोस्ट वायरल कर दी. इसके बाद उन्होंने अपना फोन बंद कर दिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 May 2021, 03:04:16 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.