logo-image

महाराष्ट्र: धुले में मिला बड़ा जखीरा, तलवार-खंजर समेत 90 हथियार जब्त

महाराष्ट्र के धुले जिले में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है. धुले में एक स्कॉर्पियो से 90 धारदार हथियार बरामद हुए हैं, जिसमें 89 तलवार और एक खंजर है. बताया जा रहा है ये हथियार राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से आ रहा था...

Updated on: 28 Apr 2022, 07:48 AM

highlights

  • धुले पुलिस ने बरामद किया हथियारों का जखीरा
  • मुंबई-आगरा हाईवे पर सोनगीर गांव के पास से बरामदगी
  • राजस्थान से महाराष्ट्र लाई जा रही थी तलवारें-खंजर

धुले:

महाराष्ट्र के धुले जिले में हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद हुआ है. धुले में एक स्कॉर्पियो से 90 धारदार हथियार बरामद हुए हैं, जिसमें 89 तलवार और एक खंजर है. बताया जा रहा है ये हथियार राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से आ रहा था और इसे महाराष्ट्र के जालना में ले जाया जा रहा था. कुछ दिनों में जालना के पास औरंगाबाद में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे की जनसभा होने वाली है, जो फिलहाल लाउडस्पीकर विवाद को लेकर जबरदस्त चर्चा में हैं.

जानकारी के मुताबिक, धुले पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि हथियारों का एक बड़ा जखीरा राजस्थान से महाराष्ट्र को आ रहा है. धुले पुलिस ने सूचना मिलने ही सारी तैयारी कर ली और 4 आरोपियों को हथियारों के साथ दबोच लिया. धुले पुलिस ने मुंबई-आगरा हाईवे पर सोनगीर गांव के पास से ये बरामदगी की. धुले के एसपी प्रवीण पाटील ने बताया कि जालना की तरफ जा रही स्कॉर्पियो कार से पुलिस ने 89 तलवारें और 1 खंजर बरामद किया है. इन हथियारों के साथ 4 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने चारों के खिलाफ आईपीसी और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें: J&K: पुलवामा में दो आतंकी ढेर, प्रवासी मजदूरों की हत्याओं में थे शामिल

हालांकि इतने बड़े पैमाने मे हथियार राजस्थान (Rajasthan) से महाराष्ट्र (Maharashtra) क्यों लाया जा रहा था ये अभी रहस्य बना हुआ है. बता दें कि महाराष्ट्र में अजान vs लाउडस्पीकर विवाद और हनुमान चालीसा पाठ को लेकर राजनीति गर्म है और सामाजिक सौहार्द भी गड़बड़ होने की आशंका बनी हुई है. ऐसे में इतनी बड़ी मात्रा में हथियार मिलना पुलिस के लिए एक चुनौती बन गई है कि किसने इन हथियारों को क्यों और किसने मंगाया.