logo-image

देवेंद्र फणडवीस बोले- हमारी सरकार के मुखिया एकनाथ शिंदे हैं, वो मर्द... 

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद पहली बार छत्रपति शिवाजी के रायगढ़ में शनिवार को बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक हुई. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य के 12 करोड़ लोगों की इच्छा थी कि नई सरकार बने.

Updated on: 23 Jul 2022, 06:03 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन के बाद पहली बार छत्रपति शिवाजी के रायगढ़ में शनिवार को बीजेपी कार्यकारिणी की बैठक हुई. महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य के 12 करोड़ लोगों की इच्छा थी कि नई सरकार बने. महाराष्ट्र के इतिहास में पिछली सरकार में एक अघोषित इमरजेंसी थी और इसके खिलाफ हम सब संघर्ष कर रहे थे. अब महाराष्ट्र की जनता खुला सांस ले रही हैं. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लग रहा होगा कि सत्ता के लिए परिवर्तन हुआ, लेकिन ये नई सरकार सत्ता के लिए नहीं बल्कि महाराष्ट्र की प्रगति के लिए है. केंद्र सरकार के विकास काम को पिछली सरकार स्टे लगा रही थी.

यह भी पढ़ें : बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का छलका दर्द, सीने में पत्थर रखकर शिंदे को बनाया CM

देवेंद्र फडणवीस ने शायरी में कहा कि मेरी हिम्मत को परखने की गुस्ताखी मत करना, मैं पहले भी कई तूफानों का रुख मोड़ चुका हूं. मैं मन से एकनाथ शिंदे का अभिनंदन करता हूं, वो मर्द मराठा हैं. उन्हें ये नहीं पता था कि सरकार आएगी फिर भी उन्होंने ये किया. बालसाहब ठाकरे के विचारों को लेकर ये सहन नहीं कर सकता था. एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री होंगे, ये अचानक नहीं हुआ है और शिवसेना को कोई शब्द नहीं दिया गया था.
 
उन्होंने आगे कहा कि जब 2019 में निर्णय आया तो मैं फोन कर रहा था, लेकिन उद्धव ठाकरे फोन नहीं ले रहे थे. आज जो सरकार है वो जनता की सरकार है, दोनों ने मिलकर आज सही सरकार बनाया है. हमने 24 दिन में कई बड़े निर्णय लिए और हम सुपर एक्टिव रहे. किसी भी सरकार के एक ही मुखिया हैं और हमारी सरकार के मुखिया एकनाथ शिंदे हैं.

उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने आगे कहा कि चंद्रकांत पाटिल के बयान को तोड़-मरोड़कर दिखाया गया, उसका गलत अर्थ बताया गया. हिंदुत्व की सही सरकार है, जो व्यक्ति इस देश को अपना समझता है और संस्कृति मानता है वो असली हिंदुत्ववादी है. हम हिंदुत्ववादी हैं, हम मराठी लोगों के साथ लड़ने वाले हैं, हमारे साथ बाला साहब के असली शिवसेना हैं.

यह भी पढ़ें : जम्मू की तवी नदी में फंसे कुत्तों को सुरक्षित निकाला, सुरक्षाबलों ने ऐसे बचाई जान

उन्होंने आगे कहा कि सभी को संजय राउत का धन्यवाद देना चाहिए, क्योंकि वो इतना बोले कि सबने कहा कि अगर उनका लाउडस्पीकर बंद करना है तो सरकार बदलना पड़ेगा. पिछली सरकार ओबीसी को आरक्षण क्यों नहीं दे पाई, बल्कि हमने 20 दिन में कर दिखाया. आज केवल अपनी सरकार नहीं है, शिवसेना को साथ लेकर चल रही है, सभी की अपेक्षापूर्ण होगा ऐसा नहीं है, कम-से-कम अपेक्षा रखना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि अभी 12 विधानपरिषद के विधायकों की नियुक्ति है, उसके लिए 200 लोगों ने हमें बॉयोडाटा दिया है, लेकिन हम सबको नहीं दे सकते हैं. कुछ लोग नाराज हो सकते हैं, लेकिन उनकी नाराजगी दूर कर सकते हैं. हमारी पार्टी कोई प्राइवेट लिमिटेड पार्टी नहीं है, ये विचारों की पार्टी है, बीजेपी त्याग करने वाली पार्टी है, जो हो सकता है हम करेंगे. हमें अच्छा लगा कि एकनाथ शिंदे 24 घंटे काम करने वाले नेता हैं. हमारी पार्टी में एक्सपेंशन में लोगों को बहुत उम्मीद है, हम सब पर विचार करेंगे, जो पार्टी निर्णय लेगी उसको सबको मानना है.