News Nation Logo

जम्मू की तवी नदी में फंसे कुत्तों को सुरक्षित निकाला, सुरक्षाबलों ने ऐसे बचाई जान

Shahnwaz Khan | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Jul 2022, 04:36:08 PM
Jammu Kashmir

जम्मू की तवी नदी में फंसे कुत्तों को सुरक्षित निकाला (Photo Credit: News Nation)

जम्मू:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में लगातार हो रही बारिश की मार इंसानों के साथ जानवरों को भी झलनी पड़ रही है. जम्मू की तवी नदी के बीच शनिवार को पहाड़ी इलाकों में हुई बारिश के चलते नदी के बीचोंबीच कुछ कुत्ते फंस गए हैं. कुत्तों को तवी नदी के पानी के बीच फंसा देख इसकी जानकारी SDRF टीम तक पहुंचाई गई, जिसके बाद SDRF, Fire Service साथ ही एंबुलेंस मौके पर पहुंची. SDRF की टीम तवी ब्रिज से रोप वाली सीढ़ियों के सहारे तवी ब्रिज से नीचे उतरी.

यह भी पढ़ें : अखिलेश यादव का शिवपाल को जवाब- जहां ज्यादा इज्जत मिले, वहां चले जाएं

इस दौरान रेस्क्यू टीम में शामिल दो लोग कुत्तों को बचाने के लिए हरनस के सहारे ब्रिज से नीचे पहुंचे. रेस्क्यू टीम ने पहले नेट के सहारे कुत्तों को पकड़ने की कोशिश की. जब वो हाथ नहीं आए तो उन्हें नदी के उस छोर तक ले गए, जहां से वो बाहर निकल सके. काफी कोशिश के बाद तवी के बीच फंसे इन 4 कुत्तों को रेस्क्यू टीम बाहर निकलने में कामयाब हो गई.

यह भी पढ़ें : Spray Coating: वायरस, बैक्टीरिया से बचाव का नया माध्यम

उधर, पहाड़ों में भरी बारिश के चलते देर रात से ही जम्मू की तवी नदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में इंसान से लेकर जानवर तक नदी के बीच फंस न जाए इसको लेकर SDRF और दूसरी टीम को प्रशासन द्वारा पहले ही अलर्ट रहने के आदेश जारी किए गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में इस समय मानसून आया हुआ है, जिसके चलते लागतार अलग-अलग इलाकों में बारिश देखी जा रही है.

First Published : 23 Jul 2022, 04:33:14 PM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.