logo-image

COVID-19 मामले में महाराष्ट्र ने चीन को भी पीछे छोड़ा, कुल मामले 85 हजार के पार

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में आए हैं. महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए लोग इसे भारत का वुहान कहने से नहीं चूक रहे हैं.

Updated on: 07 Jun 2020, 11:50 PM

नई दिल्ली:

चीन के वुहान शहर से निकल कर पूरी दुनिया में तांडव करने वाले कोरोनावायरस (Corona Virus) अब भारत में मौत का तांडव कर रहा है. भारत के महाराष्ट्र रोज कोविड -19 (COVID-19) के पॉजिटिव मरीजों की संख्या देश के राज्यों का रिकॉर्ड तोड़ रही हैं. रविवार को तो महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों की संख्या चीन के कुल मरीजों की संख्या से भी आगे निकल गई. महाराष्ट्र में एक दिन में ही तीन हजार से ज्यादा कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज पाए गए हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 85 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है.

भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में आए हैं. महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को देखते हुए लोग इसे भारत का वुहान कहने से नहीं चूक रहे हैं. महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 3007 नए मामले आए हैं. इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 85975 हो चुकी है. कोरोना वायरस चीन के वुहान से फैलना शुरू हुआ था. हालांकि चीन में कोरोना वायरस का संक्रमण लगभग कंट्रोल हो चुका है और अब तक चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 83036 केस ही आए हैं. जबकि भारत के एक राज्य महाराष्ट्र में ही कुल मामलों की संख्या 85975 हो चुकी है.

यह भी पढ़ें-COVID-19 पर चीन ने तोड़ी चुप्पी, बताया- कब और कहां आया कोरोना का पहला केस

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से हो चुकी हैं 3060 मौतें
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. महाराष्ट्र में कोविड-19 के संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा तीन हजार के पार चला गया है. अभी तक महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 3060 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोविड -19 से मरने वालों की संख्या की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 91 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में कोरोना वायरस मरीजों की रिकवरी का रेट भी बहुत बढ़िया रहा है. महाराष्ट्र में अभी तक 39314 कोरोना वायरस के मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी जा चुकी है.  महाराष्ट्र में अभी कोरोना के 43591 एक्टिव केस हैं.

यह भी पढ़ें-सीए उद्धव से मुलाकात के बाद बोले सोनू सूद- इस मुलाकात का किसी पार्टी से कोई संबंध नहीं 

मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या 48774 तक जा पहुंची
देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस संक्रमण के मामले महाराष्ट्र में पाए गए हैं तो वहीं देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित है. मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1420 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही मुंबई में अब तक 48774 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण से 61 लोगों की मौत पिछले 24 घंटों में हो चुकी है, जबकि मुंबई में अब तक इस महामारी ने 1638 लोगों को अपना शिकार बनाया है.