News Nation Logo

Sakinaka Rape Case: CM उद्धव ठाकरे ने बताया ‘मानवता पर धब्बा’, फास्ट ट्रैक का आदेश

मुंबई के साकीनाका रेप केस ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. इस मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई में सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की तत्काल बैठक बुलाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Sep 2021, 11:57:11 AM
uddhav

सीएम उद्धव ठाकरे (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

मुंबई के साकीनाका रेप केस ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. इस मामले में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई में सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की तत्काल बैठक बुलाई है. इस बैठक में उन्होंने साकीनाका रेप केस का ट्रायल फास्ट ट्रैक कोर्ट में कराने का आदेश दिया है. साथ ही उन्होंने इस मामले पर एक महीने के अंदर चार्जशीट दाखिल करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि साकीनाका क्षेत्र में एक महिला के साथ बलात्कार और उसके बाद उसकी मौत मानवता का बड़ा अपमान है. इसके दोषी को सख्त से सख्त से सजा दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें : अरलो पार्क्‍स की पहली एल्बम कोलैपस्ड इन सनबीम्स ने मर्करी पुरस्कार जीता

मुंबई के वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि मुंबई शहर को सुरक्षित शहर के रूप में देखा जाता है. मुंबई की ये छवि खराब न हो, इसीलिए पुलिस को और ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने शहर में पुलिस अधिकारियों को पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए. सीएम उद्धव ने कहा कि हर पुलिस स्टेशन में महिला अफसरों का समावेश होने वाले निर्भया पथक ने महिलाओं के लिए असुरक्षित ऐसे हॉटस्पॉट्स निश्चित की जाए. उद्धव ठाकरे ने पुलिस अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि स्वयंसेवी संस्थाओं की मदद से रास्ते पर रहने वाली अकेली महिलाओं को किसी सुरक्षित जगह पर रखा जाए.

आपको बता दें कि  मुंबई के साकीनाका में दरिंदे ने महिला के साथ बलात्कार किया. इसके बाद महिला को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह 24 घंटे से अधिक समय तक तड़पती रही. बताया जा रहा है कि बहुत अधिक रक्तत्राव के कारण उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने इसे 21 सितंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. 

यह भी पढ़ें : हार्दिक पटेल का हमला, रुपाणी के इस्तीफे पर कहा-गुजरात की जनता ने सरकार बदलने का मन बनाया है

साकीनाका रेप केस को लेकर मुंबई कमिश्नर हेमंत नगराले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि गणेश उत्सव के दौरान मुंबई में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. 9 सितंबर की देर रात यानी 10 सितंबर को साकीनाका में स्थित खैरानी रोड पर एक कागज कारखाना के वॉचमैन ने पुलिस कंट्रोल को कॉल कर बताया कि एक आदमी एक औरत को बुरी तरह से मार रहा है. इसके बाद कंट्रोल रूम ने संबंधित अधिकारियों को 10 मिनट के अंदर घटनास्थल पर भेज दिया, जहां एक टेंपो में यह महिला गंभीर रूप से घायल मिली. पुलिस ने तुरंत ही उस टेंपो की चाबी लेकर उससे ही महिला को अस्पताल में भर्ती कराया. उसी समय डॉक्टरों ने महिला का उपचार शुरू किया. उसके बाद वॉचमैन से जानकारी लेकर जांच शुरू की गई.

मुंबई कमिश्नर हेमंत नगराले ने आगे कहा कि इस जांच में साकीनाका पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच के अधिकारी भी थे. सीसीटीवी की जांच से मोहन नामक आरोपी को पकड़ा गया, जो उत्तर प्रदेश के जौनपुर का रहने वाला है. पुलिस जांच में इसके कपड़ों में भी खून के धब्बे मिले. मामले की जांच के लिए एक स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम तैयार की गई है. अगले 1 महीने में मामले की जांच खत्म करने की हमारी तैयारी है. 

First Published : 11 Sep 2021, 09:27:00 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.