logo-image

बागी विधायकों को गोवा से लेकर मुंबई पहुंचे CM शिंदे, फ्लोर टेस्ट पर मंथन

महाराष्ट्र विधानसभा में 4 जुलाई यानी सोमवार को होने वाले शिंदे सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले शनिवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde)गोवा से अपने समर्थक बागी विधायकों के साथ मुंबई पहुंचे.

Updated on: 02 Jul 2022, 11:45 PM

highlights

  • फ्लोर टेस्ट की तैयारियों को लेकर होटल में बैठक
  • कल होगा स्पीकर का चुनाव, चार को होगा फ्लोर टेस्ट
  • सीएम शिंदे ने 170 विधायकों के समर्थन का किया दावा

मुंबई:

महाराष्ट्र विधानसभा में 4 जुलाई यानी सोमवार को होने वाले शिंदे सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले शनिवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde)गोवा से अपने समर्थक बागी विधायकों के साथ मुंबई पहुंचे. गौरतलब है कि सभी बागी विधायक गोवा के रिसोर्ट पर ठहरे हुए थे. उन सभी को साथ लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई के लिए शनिवार की शाम को रवाना हुआ थे. सभी बागी विधायक 21 जून से सभी विधायक सूरत,गुवाहाटी,और फिर गोवा में मौजूद थे और अब सभी बागी विधायक 12 दिन बाद मुंबई लौट चुके हैं. मुख्यमंत्री शिंदे सभी विधायकों के साथ एक विशेष विमान से गोवा से मुंबई पहुंचे. सूत्रों के मुताबिक सोमवार को विधानसभा में होने वाले बहुमत परीक्षण की रणनीति तैयार करने के लिए आज रात होटल ताज प्रेसिडेंट में एक मीटिंग रखी गई है. मुंबई पहुंचने के बाद सभी विधायक होटल पहुंच कर मीटिंग में भाग लेंगे.


ताज प्रेसिडेंट के लिए रवाना हुए डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस
बताया जा रहा है होटल ताज प्रेसिडेंट में होने वाली इस बैठक में  4 जुलाई को होने वाले फ्लोर टेस्ट की तैयारियों पर चर्चा होगी.
सूत्रों के मुताबिक बागी विधायकों के मुंबई पहुंचते ही उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी होटल ताज प्रेसिडेंट के लिए निकल गए हैं. मीटिंग के दौरान डिप्टी सीएम फडणवीस बागी विधायकों का मार्ग दर्शन करेंगे और इस दौरान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी मौजूद रहेंगे. बताया जा रहा है कि इसके साथ ही इस बैठक में कल होने वाले विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव पर भी चर्चा की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली पुलिस के एएसआई ने 15 वर्ष बाद हत्या और अपहरण के आरोपी को ऐसे किया गिरफ्तार

शिंदे का दावा हमारा होगी स्पीकर और साबित करेंगे बहुमत
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि विधानसभा में हमारा अध्यक्ष होगा और हम सदन में बहुमत साबित करेंगे. गौरतलब है कि स्पीकर पद के लिए भाजपा-शिंदे गुट की तरफ से कुलाबा से भाजपा विधायक राहुल नार्वेकर उम्मीदवार है. वहीं, शिवसेना और एमवीए की तरफ से राजन सालवी को उम्मीदवार बनाया गया है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पहले ही कह चुके हैं कि हमारे पास 170 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है, जो राज्य में सरकार बनाने के एक आसान बहुमत है.