News Nation Logo

एकनाथ शिंदे सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज, 11 बजे नए मंत्री लेंगे शपथ

Abhishek Pandey | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 09 Aug 2022, 08:48:13 AM
Eknath Singh and Devendra Fadnavis in Mumbai

Eknath Singh and Devendra Fadnavis in Mumbai (Photo Credit: File)

highlights

  • एकनाथ शिंदे सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज
  • पहले विस्तार में 15 मंत्री ले सकते हैं शपथ
  • सोमवार रात से मंगलवार तड़के तक बैठक

मुंबई:  

महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक लड़ाई को आज नया मुकाम मिल सकता है. एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस पिछले काफी समय से महाराष्ट्र की सरकार चला रहे हैं. उन्होंने अब तक कैबिनेट में किसी को शामिल नहीं किया था. दोनों नेता आधा दर्जन बार दिल्ली भी जा चुके हैं, फिर भी मंत्रियों के नामों पर सहमति नहीं बन पाई थी. लेकिन अब मंत्रिमंडल के शुरुआती 15 सदस्यों के नामों पर सहमति बनती दिख रही है. माना जा रहा है कि शिंदे सरकार के पहले कैबिनेट विस्तार में 15 लोगों को शामिल किया जा सकता है, जो दोनों ही तरफ के प्रमुख चेहरे हैं. 

शिंदे गुट की रात भर चली बैठक

जानकारी के मुताबिक, एकनाथ शिंदे गुट के 14 विधायकों की सोमवार रात से लेकर मंगलवार सुबह साढ़े 4 बजे तक बैठक चली. इस बैठक में मंत्रिपद के लिए जमकर लॉबिंग हुई है. इस दौरान एकनाथ शिंदे ने कई विधायको की नाराजगी दूर कर दी है. पहले चरण में जो पहले मंत्री थे, उनमें से ज्यादा लोगों को मंत्री बनाने पर सहमति बनी. हालांकि अब्दुल सत्तार, बच्चू कडु और राजेंद्र यद्रावकर को पहले चरण में समावेश करने न करने को लेकर अभी तक फैसला नहीं हो पाया. 

दरबार हाल में होगा शपथ ग्रहण समारोह

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र एकनाथ शिंदे सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार आज सुबह 11 बजे दरबार हॉल में होगा. बीजेपी से 9 और एकनाथ शिंदे गुट से 9 ऐसे डेढ़ दर्जन विधायक मंत्रिपद की शपथ ले सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: US: पूर्व प्रेसीडेंट डोनाल्ड ट्रंप के घर FBI का छापा, बोले-देश के लिए काला दिन

बैठक के बाद लगेगी आखिरी मुहर

शिंदे गुट से आज शपथ लेने वाले संभावित 9 मंत्रियों के नामों में दादा भुसे, संदीपान भुमरे, गुलाबराव पाटील, उदय सामंत, शभुराजे देसाई, तानाज़ी सावंत, दीपक केसरकर, और भारत गोगावाले मंत्री बन सकते हैं. वही, शिंदे गुट के प्रमुख नेताओं की बैठक थोड़ी देर में शुरू होने वाली है, जिसमें इन नामों पर मुहर लग सकती है. 

बीजेपी की तरफ से ये चेहरे हो सकता हैं मंत्रिमंडल में शामिल

बीजेपी की तरफ से मंत्रियों के संभावित नामों में चंद्रकांत पाटिल, सुधीर मुनगुंटीवार, गिरीश महाजन, राधाकृष्ण विखे पाटिल, मंगल प्रभात लोढा, सुरेश खाड़े, विजय कुमार गावित, अतुल सावे और रविंद्र चौव्हाण जैसे नाम शामिल हैं.

First Published : 09 Aug 2022, 08:48:13 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.