logo-image

Sanjay Raut के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की मानहानि दावा, मेधा सोमैया ने दायर किया केस 

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत के खिलाफ बाम्बे हाई कोर्ट  में भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा किरीट सोमैया ने सोमवार को  100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया है.

Updated on: 23 May 2022, 04:41 PM

highlights

  • संजय राउत ने मेधा किरीट सोमैया पर सौ करोड़ रुपये के टॉयलेट घोटाले का आरोप लगाया था.
  • बाम्बे हाई कोर्ट में भाजपा नेता किरीट सोमैया की पत्नी ने केस दर्ज कराया

मुंबई:

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) के खिलाफ बाम्बे हाई कोर्ट  में भाजपा नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) की पत्नी मेधा किरीट सोमैया ( Medha Kirit Somaiya) ने सोमवार को  100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया है. गौरतलब है कि संजय राउत ने मेधा किरीट सोमैया पर सौ करोड़ (100 crore) रुपये के टॉयलेट घोटाले का आरोप लगाया था. इसे लेकर भाजपा नेता और उनकी पत्नी ने कड़ी आपत्ति जताई थी. राउत का आरोप है कि मीरा भायंदर नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में सार्वजनिक शौचालयों के निर्माण में मेधा सोमैया और उनके पति ने 100 करोड़ रुपये का घोटाला किया है.

मेधा सोमैया ने शिवसेना सांसद को जवाब देते हुए कहा था लगाए गए आरोप पूरी तरह से निराधार होने के साथ अपमानजनक हैं. उनकी छवि खराब करने के लिए वह इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं. उन्होंने शिवसेना सांसद से माफी मांगने की बात कही थी और ऐसा न करने पर संजय राउत के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कराने की चेतावनी दी थी. फिलहाल संजय राउत ने इस मुद्दे पर मेधा सोमैया से माफी नहीं मांगी है, जिसके बाद उन्होंने बाम्बे हाईकोर्ट में शिवसेना सांसद के खिलाफ 100 करोड़ की मानहानि का मुकदमा दर्ज करा दिया है.

ये भी पढ़ें:  Maharashtra : सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के समक्ष रखा पक्ष

आईएनएस विक्रांत मामले में घोटाले का आरोप

गौरतलब है कि संजय राउत ने हाल में मेधा के पति और पूर्व भाजपा सांसद किरीट सोमैया पर आईएनएस विक्रांत मामले में घोटाले का आरोप लगाया था.  उन्होंने कहा था, ‘भाजपा नेता ने आईएनएस विक्रांत को कबाड़ में जाने से बचाने के लिए जनता से चंदा मांगा था. इस चंदे से उन्हें 57 करोड़ रुपये एकत्र किए थे. मगर जिस काम के लिए चंदा एकत्र किया गया, वह पूरा नहीं हुआ और किरीट सौमैया ने यह पैसा राज्यपाल के पास जमार करने के बजाय पार्टी फंड में डलवा दिया. किरीट सोमैया ने झूठ बोलकर जनता से पैसे लिए.’

संजय राउत के अनुसार, सोमैया ने एक तरह का देशद्रोही का कार्य किया है. ऐसे लोगों को महाराष्ट्र की जनता माफ नहीं करने वाली है. बहुत जल्द वह जेल की हवा खाएंगे. दूसरी तरफ, भाजपा नेता किरीट सोमैया ने संजय राउत को जवाब देते हुए कहा था कि उद्धव ठाकरे सरकार गुंडागर्दी करती है, घोटाला करती है और हस्ताक्षर के बिना ही एफआईआर दर्ज करती है. उन्होंने कहा था कि बीते 12 माह से BJP लगातार उद्धव ठाकरे सरकार के  घोटालों का पर्दाफाश कर रही है. इस वजह से शिवसेना और उसके नेता बौखला गए हैं और गलत आरोप लगा रहे हैं.