logo-image

Maharashtra : सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के समक्ष रखा पक्ष

अमरावती के सांसद नवनीत राणा आज लोकसभा की संसदीय विशेषाधिकार समिति के समक्ष पेश हुईं.

Updated on: 23 May 2022, 03:44 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राना और उनके विधायक पति रवि राणा की गिरफ्तारी का मामला अब और तूल पकड़ लिया है. इस मसले पर लोकसभा की विशेषाधिकार समिति (Privilege Committee) की बैठक आज यानि सोमवार को बुलाई गई है. अमरावती के सांसद नवनीत राणा आज लोकसभा की संसदीय विशेषाधिकार समिति के समक्ष पेश हुईं, जिसमें उन्होंने "खार पुलिस स्टेशन, मुंबई में उनके साथ हुए अवैध रूप से अवैध गिरफ्तारी और परिणामी अमानवीय व्यवहार" के आरोपों के संबंध में पेश किया. 

विशेषाधिकार समिति की बैठक में सांसद नवनीत राणा मुंबई में हुई अपनी गिरफ्तारी और उसके बाद थाने में हुई बदसलूकी को लेकर अपना पक्ष रखा. नवनीत राणा ने 25 अप्रैल को लोकसभा सचिवालय को एक पत्र लिखकर इस बारे में एक शिकायत दर्ज करवाई थी. लोकसभा की सांसद होने के नाते नवनीत राणा की शिकायत को लोकसभा की विशेषाधिकार समिति के पास भेज दिया गया था. झारखंड में चतरा से बीजेपी सांसद सुनील कुमार सिंह इस 15 सदस्यीय समिति के अध्यक्ष है. फिलहाल समिति में एक स्थान खाली है.

मुंबई पुलिस ने नवनीत राणा को किया था गिरफ्तार

आपको याद होगा कि पिछले महीने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने की घोषणा के बाद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इतना ही नहीं शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में नवनीत राणा के घर पर प्रदर्शन कर उन्हें उनके घर से निकलने नहीं दिया था. अपनी गिरफ्तारी को गैर कानूनी बताते हुए और उसके बाद खार पुलिस स्टेशन में बदसलूकी का आरोप लगाते हुए नवनीत राणा ने लोकसभा अध्यक्ष और लोकसभा सचिवालय को एक पत्र भेजा था.