logo-image

Maharashtra: कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता बालासाहेब थोराट का इस्तीफा

Maharashtra Congress News: इस साल 9 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है

Updated on: 07 Feb 2023, 12:21 PM

New Delhi:

Maharashtra Congress News: इस साल 9 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. महाराष्ट्र में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट ( Maharashtra Congress Leader Balasaheb Thorat ) ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. थोराट के इस्तीफे की खबर से कांग्रेस पार्टी में हड़कंप मच गया है. आपको बता दें कि बालासाहेब थोराट ने महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले के साथ काम करने के साफ इनकार कर दिया था. यह बात किसी से छिपी नहीं है कि महाराष्ट्र कांग्रेस में गुटबाजी अपने चरम पर पहुंच चुकी है. इसके साथ ही पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले की आलोचना भी जोरों पर है. 

बालासाहेब थोराट ने पार्टी हाईकमान को चिट्ठी लिखकर अपनी बात रखी

आपको बता दें कि इस्तीफे से पहले बालासाहेब थोराट ने पार्टी हाईकमान को चिट्ठी लिखकर अपनी बात रखी थी. उन्होंने अपने पत्र में कहा था कि उनके लिए नाना पटोले के साथ काम करना मुश्किल है. यही नहीं महाराष्ट्र कांग्रेस में चल रही खींचतान का पता तब चला जब बालासाहेब थोराट के बहनोई और नासिक के एमएलसी रहे सुधीर तांबे ने पार्टी आलाकमान की मंशा के विपरीत चुनाव लड़ने से मना कर दिया और अपने बेटे सत्यजीत तांबे को भी निर्दलीय चुनाव लड़वाया. 

Turkey-Syria Earthquake: तुर्की और सीरिया में मरने वालों का आंकड़ा 4000 के पार

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को नहीं जानकारी

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले से इस विषय में कोई जानकारी न होने की बात कही है. उन्होंने कहा कि मैंने थोराट को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. आपको बता दें कि थोराट कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और पिछले आठ सालों से लगातार विधायक हैं. वह महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री जैसी जिम्मेदारी संभाल चुके हैं. इसके साथ ही थोराट का परिवार कई पीढ़ियों से कांग्रेसी है.