logo-image

Maharashtra के अकोला में बड़ा हादसा, पेड़ गिरने से 7 की मौत और 23 घायल

Maharashtra News In Hindi : महाराष्ट्र के अकोला जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आई है. यहां बारिश और आंधी के दौरान एक पेड़ उखड़कर टीन शेड पर गिर गया, जिसमें दबने से 7 लोगों की मौत हो गई

Updated on: 10 Apr 2023, 01:39 PM

highlights

  • महाराष्ट्र के अकोला जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आई है
  • बारिश और आंधी के दौरान एक पेड़ उखड़कर टीन शेड पर गिर गया
  • पेड़ के नीचे दबकर 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 23 लोग घायल हो गए

:

Maharashtra News In Hindi : महाराष्ट्र के अकोला जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आई है. यहां बारिश और आंधी के दौरान एक पेड़ उखड़कर टीन शेड पर गिर गया, जिसमें दबने से 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि 23 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां कई की हालत नाजुक बताई जा रही है, जबकि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. 

Air India Flight: विमान में क्रू मेंबर के साथ यात्री ने की मारपीट, लंदन जा रही फ्लाइट की यहां हुई इमरजेंसी लैंडिंग

मंदिर में प्रसाद वितरण के समय हुई घटना

जानकारी के अनुसार हादसा अकोला जिले के पास बाबा जी महाराज मंदिर के सामने रविवार की शाम उस समय हुआ जब महाआरती के बाद प्रसाद वितरण किया जा रहा था. तभी बारिश और तेज हवा की वजह से नीम का एक विशाल और पुराना पेड़ टीन शेड पर आ गिरा. इसी टीन शेड के नीचे भक्त प्रसाद ग्रहण कर रहे थे, जिनमें से कई पेड़ के नीचे दब गए. घटना के समय टीन शेड के नीचे भक्तों की तदाद 35 से 40 के बीच थी, जिसमें 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और 23 घायल हो गए. 

PM Kisan Yojana: क्या पति-पत्नी दोनों को मिलेगी 6 हजार की किस्त? जानें नियम 

पेड़ को काटकर दबे हुए लोगों को निकाला गया

आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने मिलकर पेड़ की कटाई की और दबे हुए लोगों को बाहर निकाला. घटना की सूचना पर रेस्क्यू टीम के साथ मौके पर पहुंचे जिलाधिकारी और पुलिस कप्तान ने किसी तरह पेड़ के टीन शेड से हटवाया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना पर गहरा दुख जताया है और मृत के परिवारों को 4 लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा की है.