logo-image

Air India Flight: विमान में क्रू मेंबर के साथ यात्री ने की मारपीट, लंदन जा रही फ्लाइट की यहां हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Air India Flight: विमान में क्रू मेंबर के साथ यात्री ने की मारपीट, लंदन जा रही फ्लाइट की यहां हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Updated on: 10 Apr 2023, 11:44 AM

highlights

  • एयर इंडिया की फ्लाइट में यात्री ने किया हंगामा
  • क्रू मेंबरों के साथ जमकर की मारपीट
  • लंदन जा रही फ्लाइट को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारा गया 

New Delhi:

Air India Flight Fight: विमानों में इन दिनों लड़ाई झगड़ या फिर बदसलूकी के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. लगभग तमाम एयरलाइंस की फ्लाइट में इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में अब एयर इंडिया के विमान में घमासान का मामला सामने आया है. दरअसल लंदन से दिल्ली जा रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक यात्री ने क्रू मेंबर के साथ जमकर मारपीट कर डाली. इस घटना के चलते विमान की अचानक इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी. ये मामला 10 अप्रैल सोमवार सुबह का बताया जा रहा है. 

ये है पूरा मामला

हफ्ते का पहला ही दिन एयरलाइंस के लिए अच्छी खबर लेकर नहीं आया. दरअसल बीते कुछ समय से विमानों यात्रियों से लेकर अन्य लोगों के बर्ताव और गड़बड़ियों के मामले सुर्खियां बंटोर रहे हैं. सोमवार को एयर इंडिया के विमान में भी ऐसा ही कुछ हुआ. सुबह 6.55 बजे की फ्लाइट दिल्ली से लंदन के लिए रवाना हुई. कुछ देर बाद ही एक यात्री का क्रू सदस्य से किसी बात को लेकर विवाद हो गया. 

इस विवाद ने देखते ही देखते मारपीट का रूप ले लिया. यात्री लगातार विमान में हंगामा करता रहा. मामला बढ़ने के बाद विमान चालक ने मजबूरी में विमान को दोबारा दिल्ली हवाई अड्डे की तरफ मोड़ दिया और बाद इस इसे दिल्ली एयरपोर्ट पर ही आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. 

यह भी पढ़ें - 'Ghulam' हो चुके पूरी तरह 'Azad', अब राहुल पर जड़ा 'अवांछित कारोबारियों' से संबंधों का आरोप

पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत
मामले और यात्री के बर्ताव को लेकर दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई. इसके बाद पुलिस ने यात्री को हवाई अड्डे पर रोक लिया. एयर इंडिया की ओर से यात्री को लेकर एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. फिलहाल शख्स पुलिस की हिरासत में है और मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है. 

पुलिस के मुताबिक, विमान के दो क्रू मेंबरों को मारपीट के चलते शारीरिक चोट भी आई है. फिलहाल कंपनी की ओर से चोटिल सदस्यों का इलाज करवाया जा रहा है. विमान कंपनी ने बताया कि, लंदन के लिए नई फ्लाइट यात्रियों को लेकर रवाना होगी. इसकी जानकारी उन्हें दे दी गई है.