News Nation Logo
बाबुल सुप्रियो का संसद की सदस्यता से इस्तीफा मंजूर दिल्ली के सदर बाजार में आज आतंकी हमलों को लेकर मॉक ड्रिल की गई T20 World Cup: साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया चाहें तो गोली मरवा सकते हैं और कुछ नहीं कर सकते: लालू प्रसाद यादव के बयान पर नीतीश कुमार आर्यन खान की जमानत पर बॉम्बे हाईकोर्ट में कल फिर होगी सुनवाई बिजनेस के सिलसिले में उनसे बातचीत होती थी: हैनिक बाफना प्रभाकर ने मेरा नाम क्यों लिया मैं नहीं जानता: हैनिक बाफना भारत के पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी आर्यन खान की ओर से कर रहे हैं दलील पेश प्रभाकर को अच्छी तरह जानता हूं: हैनिक बाफना मेरे खिलाफ कोई सुबूत नहीं: हैनिक बाफना अगर सुबूत है तो प्रभाकर लाकर दिखाएं: हैनिक बाफना टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ ने किया आवेदन वीवीएस लक्ष्मण के NCA में पदभार संभालने की संभावना आर्यन खान के वकील ने HC में दाखिल किया हलफनामा HC में आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई शुरू पश्चिम बंगाल में तंबाकू और निकोटिन वाले गुटखा-पान मसाला एक साल के लिए बैन कोवैक्सीन को मिल सकती है अंतरराष्ट्रीय मंजूरी, डब्ल्यूएचओ की बैठक आज उमर मलिक के बेटे पर यूपी सरकार कसेगी शिकंजा, एडमिशन के नाम पर रेस का आरोप पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कल प्रेसवार्ता कर नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं अरविंद केजरीवाल का ऐलान - यूपी में सरकार बनी तो मुफ्त में अयोध्या की तीर्थ यात्रा कराएंगे

महाराष्ट्र : महा विकास अघाड़ी गठबंधन में बढ़ी तकरार, कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने पर शिवसेना ने दिया ये जवाब

महाराष्ट्र के अंदर शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार में सब कुछ ठीक नहीं है. दिनों दिन महा विकास अघाड़ी में सियासी तकरार बढ़ती जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 20 Jun 2021, 12:21:40 PM
Sanjay Raut

कांग्रेस के अकेले चुनाव लड़ने पर शिवसेना का पलटवार, दिया ये जवाब (Photo Credit: ANI)

highlights

  • महाराष्ट्र में तेज हुआ सियासी घमासान
  • महा विकास अघाड़ी में और बढ़ी तकरार
  • शिवसेना और कांग्रेस में खींचतान तेज हुई

मुंबई:

महाराष्ट्र के अंदर शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार में सब कुछ ठीक नहीं है. दिनों दिन महा विकास अघाड़ी में सियासी तकरार बढ़ती जा रही है, जो गठबंधन के नेताओं के हालिया बयानों से साफ है. प्रदेश में सियासी गतिविधियां तेजी से बदल रही हैं और गठबंधन की गाड़ी बेपटरी होती नजर आ रही है. राज्य में कांग्रेस के आगामी विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने के ऐलान के बाद अब शिवसेना ने भी इस पर पलटवार कर दिया है. सियासी उठापटक के बीच शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने बड़ा बयान दिया है.

यह भी पढ़ें : तालिबान ने की भारत से शांति की बात, कहा- शांतिपूर्ण सहअस्तित्व सभी के हित में 

शिवसेना सांसद संजय राउत ने कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए कहा, 'कल शिवसेना का 55वां स्थापना दिवस था. इस अवसर पर सीएम ने बताया कि आने वाले दिनों में पार्टी की क्या भूमिका रहेगी. उन्होंने ये भी बताया कि महाराष्ट्र में जो अकेले चुनाव लड़ने की बात कर रहें, अगर वो ऐसा करेंगे तो हम क्या ऐसे ही बैठे रहेंगे? जिसे लड़ना है वो लड़े.' संजय राउत ने कहा कि शिवसेना ने राजनीतिक लड़ाई अपने ताकत पर लड़ी है. चाहे चुनाव में गठबंधन हो या न हो, लेकिन लड़ाई अपने ताकत पर ही लड़ी जाती है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की प्रतिष्ठा का मामला हो या शिवसेना के अस्तित्व का, अगर हमें इसके लिए लड़ना है तो हम लड़ेंगे.

संजय राउत ने इस दौरान कांग्रेस का नाम भले ही नहीं लिया, मगर यह बयान सीधे तौर पर कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए दिया गया है. क्योंकि हाल के दिनों में ही महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोल ने ऐलान किया था कि राज्य में कांग्रेस बीएमसी समेत सभी चुनाव अकेले लड़ेगी. नाना पटोले ने कहा था कि मैं राज्य का कांग्रेस चीफ हूं. इसलिए अपनी पार्टी के विचार भी मैं ही रखूंगा. किसी दूसरी पार्टी का कोई नेता कांग्रेस के विचार नहीं रखेगा. मुझे नहीं पता कि शरद पवार ने क्या कहा, लेकिन कांग्रेस ने यह स्पष्ट कर दिया है कि राज्य में अगले सभी स्थानीय निकाय चुनावों से लेकर विधानसभा चुनावों में पार्टी अकेले ही लड़ेगी.

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट में केंद्र सरकार ने कहा- नहीं दे सकते कोरोना से हुई मौतों पर 4 लाख का मुआवजा [

नाना पटोले ने कहा था कि कांग्रेस के कार्यकर्ता चाहते हैं कि मुख्यमंत्री उनकी पार्टी का बनना चाहिए. कार्यकर्ताओं के मन की बात सबके सामने रखना मेरी जिम्मेदारी है. नाना पटोलेका ये बयान तब आया है, जब कांग्रेस इस वक्त महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में शिवसेना और एनसीपी के साथ साझेदार है. लेकिन राजनीतिक घमासान तब उठ खड़ा हुआ है, जब सरकार के कार्यकाल के बीच में ही कांग्रेस ने अगले विधानसभा चुनाव की रणनीति का ऐलान कर दिया है.

First Published : 20 Jun 2021, 12:21:40 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.