News Nation Logo
Banner

लॉकडाउन के कारण "शिक्षित लोग" अपराध के रास्ते पर गये, बोली शिवसेना

शिवसेना ने लॉकडाउन के दौरान "शिक्षित लोगों’’ के आपराधिक घटनाओं में लिप्त होने पर सोमवार को चिंता जाहिर की.

Bhasha | Updated on: 12 Oct 2020, 08:11:15 PM
shivsena

लॉकडाउन के कारण "शिक्षित लोग" अपराध के रास्ते पर गये, बोली शिवसेना (Photo Credit: न्यूज नेशन ब्यूरो )

मुंबई:

शिवसेना ने लॉकडाउन के दौरान "शिक्षित लोगों’’ के आपराधिक घटनाओं में लिप्त होने पर सोमवार को चिंता जाहिर की और कहा कि मुंबई और पुणे जैसे शहरों में रोजगार देने वाले व्यापार अगले छह महीने तक चालू रहने चाहिए. शिवसेना के मुखपत्र "सामना" में प्रकाशित एक संपादकीय में पुणे में गुजारा ना होने पाने के कारण दो " उच्च शिक्षित" व्यक्तियों द्वारा की गई एटीएम लूट और नासिक में 225 रुपये वेतन मिलने पर एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के कर्मी की कथित आत्महत्या का हवाला दिया गया है.

पार्टी ने इन घटनाओं को महामारी के कारण लगाए गए लॉकडाउन का "दुष्प्रभाव" बताया है और मुंबई तथा ठाणे में महिलाओं के गले से "मंगलसूत्र" लूटने की घटनाओं का भी जिक्र किया है. संपादकीय में कहा गया है कि घर-संसार चलाने के लिए व बाल-बच्चों का पेट भरने के लिए समाज के शिक्षित लोगों के अपराध के मार्ग पर जाने घटनाएं सामने आयी हैं.

इसे भी पढ़ें:हाथरस के डीएम ने ली 'रात में पीड़िता के दाह संस्कार' के फैसले की पूरी जिम्मेदारी

यह सरकार के कान में खतरे की घंटी बजाने के लिए काफी है. पार्टी ने कहा कि रोजगार की तलाश में लगे लोग अपने बच्चों के खातिर कानून तोड़ने को भी तैयार हैं. संपादकीय में, मुंबई के गोरेगांव में एक डांस बार पर पुलिस के हालिया छापे का भी जिक्र है जिसमें 11 महिलाओं को बचाया गया था और 15 ग्राहकों तथा बार के चार कर्मियों को गिरफ्तार किया गया था.

और पढ़ें:कांग्रेस ने देवरिया में महिला कार्यकर्ता से 'हाथापाई' पर 2 नेताओं को पार्टी से निकाला

पार्टी ने कहा, "मुंबई-पुणे जैसे शहरों में रोजगार देनेवाले हर व्यवसाय अगले छह महीने चालू रखें, इसका ख्याल रखना ही होगा. कानून का पालन कौन कितना करता है? इस पर बोला जाएगा तो कई लोग जांच के दायरे में आ जाएंगे." संपादकीय में यह भी कहा गया है कि अगर उद्योग को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ काम करने को कहा जाएगा तो "क्या बचे हुए 50 प्रतिशत लोगों और उनके बाल-बच्चों का पेट पालने की व्यवस्था क्या सरकार करने वाली है? " 

First Published : 12 Oct 2020, 08:11:15 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो