News Nation Logo
Breaking
Banner

Maharashtra: राज ठाकरे की चेतावनी से अलर्ट पर पुलिस, छुट्टियां रद्द

राज ठाकरे ने एक मई को औरंगाबाद में एक रैली को संबोधित किया था. इस रैली में उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर को नहीं हटाया गया तो हमारे आदमी जो कुछ भी करेंगे, इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 03 May 2022, 07:03:39 PM
Raj Thackeray

Raj Thackeray (Photo Credit: File Pic)

highlights

  • अलर्ट पर महाराष्ट्र पुलिस
  • सभी जवानों की छुट्टियां रद्द
  • राज ठाकरे की चेतावनी के बाद उठाया कदम

मुंबई:  

महाराष्ट्र में राज ठाकरे की चेतावनी के बाद से पूरे राज्य में पुलिस फोर्स अलर्ट पर है. राज्य में किसी तरह की गड़बड़ी न हो, इसके लिए पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं. इसके अलावा पुलिस के शीर्ष अधिकारी राज ठाकरे के बयानों की जांच कर रहे हैं कि कहीं इससे माहौल बिगाड़ने की कोशिश तो नहीं की गई, या उनके बयानों से राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पर बुरा असर तो नहीं पड़ रहा है. बता दें कि राज ठाकरे ने एक मई को औरंगाबाद में एक रैली को संबोधित किया था. इस रैली में उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर को नहीं हटाया गया तो हमारे आदमी जो कुछ भी करेंगे, इसके लिए हम जिम्मेदार नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें नहीं पता कि 4 मई को क्या होगा. 

कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी

महाराष्ट्र के डीजीपी रजनीश सेठ ने मीडिया से बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है और किसी भी आपात स्थिति से निपटने को तैयार है. उन्होंने कहा कि एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे के भाषणों की जांच की जा रही है और अगर जरूरत पड़ी तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी. सेठ ने कहा, पुलिस कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी तरह से तैयार है. जो भी कानून व्यवस्था को अपने हाथ में लेने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: राजस्थान: नागौर में ईद मनाने के दौरान मुस्लिम समुदाय में विवाद, पथराव

राज ठाकरे के बयान के बाद अलर्ट पर प्रशासन

रजनीश सेठ राज ठाकरे की 3 तारीख के डेडलाइन पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस अलर्ट और रेडी मोड में है. उन्होंने कहा कि राज्य पुलिस किसी भी तरह से विधि और व्यवस्था बनाए रखने की क्षमता रखती है. रजनीश सेठ ने कहा, लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के लिए पुलिस जिम्मेदार होंगी और किसी को कानून को अपने हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा. उन्होंने कहा, जो भी लॉ एंड ऑर्डर में बाधा उत्पन्न करेगा उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. सेठ ने सभी लोगों से शांति की अपील की. चूंकि सभी पुलिसकर्मियों को अलर्ट कर दिया गया है, इसलिए उनकी छुट्टी को भी रद्द कर दिया गया है. इतना ही नहीं, स्टेट रिजर्व पुलिस बल की 87 कंपनियों और होम गार्ड के 30 हजार जवानों को राज्य में तैनात किया गया है.

First Published : 03 May 2022, 07:03:39 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.