logo-image

महाराष्ट्र के पुणे में बारिश के साथ बादल छाए रहने की संभावना: IMD

भारी बारिश के चलते बुलढाना समेत कई इलाकों में बारिश की वजह से रास्ते टूट गए हैं और गांवों का कनेक्शन टूट गया है.

Updated on: 28 Jun 2020, 07:03 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में पुणे के बारिश वाले हिस्से में मौसम विभाग ने आज मध्यम बारिश के साथ शहर में बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की है. आपको बता दें कि इसके पहले रविवार की सुबह महाराष्ट्र के पुणे में जमकर बारिश हुई थी. भारी बारिश के चलते कई जगहों पर सड़कें भी कट गईं थीं. आपको बता दें कि महाराष्ट्र पहले से ही कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहा है लेकिन इस बारिश ने महाराष्ट्र के लोगों की परेशानी और बढ़ा दी है. भारी बारिश के चलते बुलढाना समेत कई इलाकों में बारिश की वजह से रास्ते टूट गए हैं और गांवों का कनेक्शन टूट गया है. वहीं खेतों में पानी भर जाने से फसल को भी भारी नुकसान की आशंका बताई जा रही है.

वहीं आपको बता दें कि इस साल मॉनसून के चलते देश के कई इलाकों में बहुत ही बेहतरीन बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अगले 4-5 दिनों में देश के कुछ इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार, कर्नाटक से लेकर लक्षद्वीप-मालदीव के ऊपर हवा का प्रेशर बन रहा है. हवा में बनने वाले इस दबाव के चलते आगामी 4-5 दिनों के दौरान दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें-रजनीकांत ने तूतीकोरिन में पिता-पुत्र की मौत पर शोक व्यक्त किया

आने वाले 2-3 दिनों में उत्तर पूर्वी और उससे सटे कुछ इलाकों में भी भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि आगामी 29-30 जून के दौरान पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में और अगले 3-4 दिनों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्‍थानों पर भारी वर्षा के साथ बड़े पैमाने पर वर्षा होने का अनुमान है. अगले 2 से 3 दिनों के दौरान देश के दक्षिणी राज्यों जैसे केरल और कर्नाटक में भी भारी बारिश होने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्रः अकोला जेल के 68 कैदी कोरोना पॉजिटिव, अन्य लोगों में भी दिखे लक्षण

वहीं दक्षिण भारत के कुछ और राज्यों की बात करें तो तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. मध्य भारत में भी ओडिशा, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र में रुक-रुक कर बारिश होती रहेगी. मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के मैनपुरी, फिरोजाबाद और टूंडला सहित राजस्थान के डीग में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने अनुमान जारी किया है.