News Nation Logo
Banner

ISI को लड़ाकू विमान की खुफिया जानकारी दे रहा था  HAL कर्मचारी, ATS ने किया गिरफ्तार 

महाराष्ट्र एटीएस नासिक में रहने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. यह भारतीय लड़ाकू विमान, मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट से जुड़ी जानकारी आईएसआई से साझा कर रहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 09 Oct 2020, 02:59:51 PM
ATS

महाराष्ट्र एटीएस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नासिक:

महाराष्ट्र की एंटी टेररिज्म स्क्वायड (ATS) को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली है. एटीएस ने नासिक से एक शख्स को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक यह शख्स लगातार पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के संपर्क में था. यह भारत से जुड़ी कई अहम जानकारी पाकिस्तान के साथ साधा कर रहा था. हैरानी की बात यह है कि ये शख्स हिन्दुस्तान ऐयरोनोटिक्स लिमिटेड (HAL) का कर्मचारी है.

यह भी पढ़ेंः भारत ने एंटी-रेडिएशन मिसाइल 'रूद्रम' का लड़ाकू विमान सुखोई-30 से सफल परीक्षण किया

लड़ाकू विमानों की खुफिया जानकारी कर रहा था साझा
यह शख्स पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ भारत के लड़ाकू विमान, मैन्युफैक्चरिंग यूनिट से जुड़ी जानकारी साझा कर रहा था. इसके अलावा विशाखापट्टनम में स्थित हिन्दुस्तान ऐयरोनोटिक्स लिमिटेड की यूनिट की जानकारी भी एक विदेशी नागरिक से साझा कर रहा था. एटीएस को पूछताछ में जानकारी मिली कि यह  HAL का ही कर्मचारी था. यह लगातार आईएसआई के संपर्क में था. भारतीय लड़ाकू विमान से जुड़ी जानकारी साझा कर रहा था.  

यह भी पढ़ेंः लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले में मिली जमानत लेकिन जेल में ही रहेंगे

इस मामले में महाराष्ट्र एटीएस ने सीक्रेट एक्ट, 1923 के सेक्शन 3, 4, 5 के तहत केस दर्ज किया है. इसके पास से एटीएस को तीन मोबाइल, पांच सिम, दो मेमोरी कार्ड बरामद हुए हैं. महाराष्ट्र पुलिस को अदालत से दस दिन की पुलिस कस्टडी मिली है.  

First Published : 09 Oct 2020, 02:59:51 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो