News Nation Logo

बेस्ट बस में विराजमान गणपति बप्पा, मुम्बई के आर्टिस्ट ने बनाया बेस्ट बस का मिनिएचर

Pankaj R Mishra | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 05 Sep 2022, 11:38:19 AM
ganesh visarjan

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

गणेश उत्सव का आज 6वां दिन है. पूरे महाराष्ट्र में बड़े ही धूम-धाम से गणेश उत्सव मनाया जा रहा है. मुम्बई के घाटकोपर में एक युवा आर्टिस्ट गणपति बाप्पा को मुम्बई की लाइफ लाइन बेस्ट बस के अंदर विराजमान दिखाया है. इस अर्टिस्ट द्वारा तैयार किये गए इस खूबसूरत मिनिएचर को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. मुंबई में ये बस आकृषण का केन्द्र बनी है. बस को देखने के लिए भीड़ उमड़ रही है. मुम्बई के बेस्ट बस में सवार भगवान गणेश के इस गजमुख अवतार की चर्चा हर तरफ हो रही है. मुम्बई में ब्रिटिश काल से चलने वाली इस डबल डेकर बस में बाप्पा विराजमान हैं. दरअसल ये एक मिनिएचर है जिसे मुम्बई के  एक आर्टिस्ट ने तैयार किया है.

यह भी पढ़ें : दिवाली पर स्टूडेंट्स को रेलवे का गिफ्ट, फिर शुरू हुई कल्चरल और स्काउट कोटे की भर्ती

मुम्बई की बेस्ट बस को मुम्बई की दूसरी लाइफ लाइन माना जाता है. इस मिनिएचर को तैयार करने वाले आर्टिस्ट राहुल वरिया ने गणेश उत्सव से महीनों पहले इसकी तैयारी शुरू कर दी थी ताकि बेस्ट की बारीकियों को ठीक से दर्शाया जा सके. मुम्बई में इन दस दिनों के गणेश उत्सव के दौरान बाप्पा के तरह तरह से रूप देखने को मिल रहे हैं. हर  कोई अपने तरीके से भगवान गणेश की भक्ति में डूबा दिखाई दे रहा है.

वैसे तो पूरे देश में ही गणपति विसर्जन का त्योहार बडे ही हर्सोउल्लास से मनाया जाता है. लेकिन महाराष्ट्र के मुंबई से इस त्योहार की अलग ही धूम रहती है. इन दिनों पूरे मुंबई में गणपति विसर्जन की धूम है. हर किसी की जबान पर गणपति बप्पा मौर्या का उच्चारण है.

First Published : 05 Sep 2022, 11:38:19 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.