News Nation Logo
Banner
Banner

कृषि कानूनों के खिलाफ मुंबई पहुंचे हजारों किसान, महाविकास अघाड़ी के नेता भरेंगे हुंकार

दिल्ली की सीमाओँ पर कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन की धमक अब पूरे देश में फैल रही है. दिल्ली के बाद अब मुंबई में भी महाराष्ट्र किसानों का एक बड़ा जत्था केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ खुलकर सामने आ गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 25 Jan 2021, 12:05:04 PM
maharashtra kisan raily

महाराष्ट्र किसान रैली (Photo Credit: एएनआई ट्विटर)

नई दिल्ली :

दिल्ली की सीमाओँ पर कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन की धमक अब पूरे देश में फैल रही है. दिल्ली के बाद अब मुंबई में भी महाराष्ट्र किसानों का एक बड़ा जत्था केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ खुलकर सामने आ गया है. सोमवार को मुंबई के आजाद मैदान में एक रैली में भाग लेने के लिए महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों से हजारों किसान पहुंच गए हैं. सोमवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार और राज्य में सत्तारूढ़ महा विकास अगाड़ी (एमवीए) के कुछ अन्य प्रमुख नेता रैली को संबोधित कर सकते हैं.

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ अब दिल्ली ही नहीं बल्कि पूरे देश के किसान विरोध कर रहे हैं. दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के बाद  अब महाराष्ट्र के किसान भी इन नए कृषि कानूनों के विरोध में खुलकर आ गए हैं. आज मुंबई के आजाद मैदान में किसानों की एक बड़ी रैली होने वाली है. यहां पर सबसे खास बात ये रहेगी कि यहां पर किसानों को रैली में महाविकास अघाड़ी का साथ मिल गया है. एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे भी रैली में पहुंचेंगे और इसे संबोधित कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंःदिल्लीः इन रूटों से निकलेगी किसानों की ट्रैक्टर रैली, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

ऑल इंडिया किसान सभा (AIKS) की महाराष्ट्र शाखा ने मीडिया में एक बयान जारी किया है, इस बयान में एआईकेएस का दावा है कि नासिक से करीब 15 हजार किसान शनिवार को ही अलग-अलग वाहनों से मुंंबई के लिए रवाना हो चुके थे जो कि अब धीरे-धीरे मुंबई के आजाद मैदान में पहुंच रहे हैं. ऑल इंडिया किसान सभा द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक सोमवार को होने वाली रैली को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अध्यक्ष शरद पवार और महा विकास अघाड़ी (MVA) के कुछ प्रमुख नेता संबोधित करेंगे. राज्य सरकार में सहयोगी कांग्रेस की राज्य इकाई पहले ही इस रैली का समर्थन कर चुकी है. 

यह भी पढ़ेंःसंयुक्त किसान मोर्चा की हिदायतें : ट्रैक्टर परेड हो शांतिपूर्ण, न रेस, न नशा हो

ऑल इंडिया किसान सभा ने कहा कि महाराष्ट्र के विभिन्न इलाकों से किसान नासिक में जमा हुए और शनिवार को मुंबई के लिए रवाना हुए, यात्रा के दौरान रास्ते में इन किसानों के साथ और भी किसान जुड़े और इनके साथ मुंबई के लिए रवाना हो गए. कसारा घाट तक निकाले गए 7 किलोमीटर लंबे मार्च में कई महिला किसानों ने भी हिस्सा लिया यह मार्च सुबह नौ बजे शुरू हुआ और समापन पूर्वाह्न 11:30 बजे हुआ, बाद में किसान वाहनों के जरिये आगे की यात्रा पर निकल गए.

First Published : 25 Jan 2021, 11:51:09 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.