logo-image

मुंबई में अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार देर शाम मुंबई, रत्नागिरि और रायगड में अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान जताया है.

Updated on: 04 Jul 2020, 06:23 AM

मुंबई:

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार देर शाम मुंबई, रत्नागिरि और रायगड में अगले 24 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी करते हुए अत्यधिक भारी बारिश (Heavy Rain) होने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग का कहना है कि शनिवार को पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगड में कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की आशंका है. इससे पहले विभाग ने मुंबई (Mumbai) और आसपास के आसपास के क्षेत्रों में शनिवार को मूसलाधार बारिश का अनुमान लगाते हुए कुछ स्थानों पर बहुत भारी वर्षा से अत्यधिक भारी वर्षा का अनुमान जताया था.

यह भी पढ़ें: चीन के 'आर्ट ऑफ वार' पर भारी पड़ेगी भारत की 'चाणक्य नीति', जानें कैसे

शुक्रवार देर रात मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि अगले 24 घंटे, यानि तीन और चार जुलाई के बीच, मुंबई, रायगड और रत्नागिरि के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की आशंका है.’’ उन्होंने कहा, ‘चार जुलाई को पालघर, मुंबई, ठाणे और रायगड जिलों में कुछ जगहों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. कुछ जगहों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है.’

यह भी पढ़ें: चीन के खिलाफ खुला एक और फ्रंट, दोस्त ने लगाया आतंकवाद फैलाने का आरोप

मौसम विभाग मुंबई की वरिष्ठ निदेशक शुभांगी भटे ने बृहस्पतिवार को बताया था कि रत्नागिरि जिले में शुक्रवार को अत्यधिक भारी वर्षा होने और शनिवार को रायगढ़ में ऐसी भी बारिश होने का अनुमान है. गौरतलब है कि रत्नागिरी जिले में पिछले महीने आये चक्रवाती तूफान निसर्ग से भी काफी नुकसान हुआ था. उन्होंने बताया कि मुंबई के कुछ इलाकों में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा होने का अनुमान है.

यह वीडियो देखें: