News Nation Logo

अधीर रंजन चौधरी के 'राष्ट्रपत्नी' बयान पर देवेंद्र फडणवीस ने कही ये बड़ी बात

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 28 Jul 2022, 07:25:19 PM
devendra  2

देवेंद्र फडणवीस और अधीर रंजन चौधरी (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:  

पश्चिम बंगाल से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी के 'राष्ट्रपत्नी' बयान पर विवाद छिड़ गया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उनपर हमला बोला है. हालांकि, बाद में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Congress leader Adhir Ranjan Chowdhury) ने अपनी गलती मान ली है. इसे लेकर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी ने सिर्फ द्रौपदी मुर्मू ही नहीं बल्कि पूरे देश को अपमानित किया है, उनके बयान की निंदा करते हैं.

यह भी पढ़ें : अर्पिता मुखर्जी के एक और ठिकाने पर ED का छापा

डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि हम मंत्रिमंडल विस्तार जल्द करेंगे. पिछली MVA सरकार में  32 दिनों तक सिर्फ 5 मंत्री थे, इसे लेकर उन्हें हमसे सवाल करने का अधिकार नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने 91 नगर परिषद के चुनाव बिना ओबीसी आरक्षण करने के जो निर्देश दिए हैं, उसके खिलाफ हम सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू में जाएंगे.

आपको बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने अभद्र टिप्पणी की है. उन्होंने राष्ट्रपति के लिए 'राष्ट्रपत्नी' शब्द का इस्तेमाल किया था. इस पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस और उसके नेता अधीर रंजन चौधरी को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई टिप्पणी पर राष्ट्रपति और देश से माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उम्मीदवार के रूप में द्रौपदी मुर्मू को कठपुतली कहा था और अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को पत्नी के रूप में संबोधित किया. कांग्रेस के नेता ने ये घृणित काम किया है. 

यह भी पढ़ें : शिवसेना के अपने ग्रुप की ताकत बढ़ाने में जुटे उद्धव ठाकरे, कर रहे ये काम

इस बीच बीजेपी सांसदों ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर की गई टिप्पणी के विरोध में संसद में प्रदर्शन किया.

First Published : 28 Jul 2022, 07:21:36 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.