logo-image

महाराष्ट्र: अकोला जिले में आज से लागू होने वाले लॉकडाउन को किया गया कैंसिल

महाराष्ट्र के अकोला जिले में लगने वाला लॉकडाउन को कैंसिल कर दिया गया है. बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अकोला में आज से दो दिन का लॉकडाउन लगने वाला था.

Updated on: 12 Mar 2021, 05:58 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र के अकोला जिले में लगने वाला लॉकडाउन (Lockdown) को कैंसिल कर दिया गया है. बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अकोला में आज से दो दिन का लॉकडाउन लगने वाला था. वहीं पुणे में रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. इसके साथ ही 31 मार्च तक सभी स्कूल, कॉलेज को बंद करने का भी आदेश दिया गया है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है. राज्य में कोरोना मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है.

इसी सिलसिल में गुरुवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि  वायरस के प्रसार को रोकने के लिए 'कुछ स्थानों पर लॉकडाउन की आवश्यकता है'. ठाकरे ने आगे कहा, 'कुछ दिनों में, हमें एक निर्णय लेना होगा - कुछ क्षेत्रों में, लॉकडाउन के निर्णय को लेने की जरूरत है.' मुख्यमंत्री ने बताया कि मुंबई, नासिक, पुणे, अकोला, नागपुर सहित राज्य में कई स्थानों पर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.

और पढ़ें: महाराष्ट्र के नागपुर शहर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन का ऐलान

उन्होंने कहा, 'लोगों को सभी सावधानी बरतनी चाहिए और प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करना चाहिए. जो लोग इस स्तर पर टीका के लिए पात्र हैं, उन्हें यह प्राप्त करना चाहिए.' कोरोना प्रसार को रोकने के उपाय में पुणे (रात के कर्फ्यू), नागपुर (निकट-कुल लॉकडाउन), औरंगाबाद, पालघर, ठाणे, अकोला, अमरावती में पहले से ही लागू किए गए हैं, जिसमें जिला कलेक्टरों को स्थानीय पुलिस वारंट के रूप में कॉल लेने के लिए अधिकृत किया गया है. बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में 13,659 नए मामले सामने आए हैं.

बता दें कि  महाराष्ट्र में बुधवार को बड़ी संख्या में कोरोना के नए मामले सामने आये हैं. बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 13,659 केस सामने आए हैं वहीं मुंबई में 1,539 केस सामने आए हैं. मुंबई में पांच महीने बाद कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं. 8 मार्च को कोरोना के 1361 मामले सामने आए जो 28 अक्टूबर के बाद सबसे अधिक थे. 

ये भी पढ़ें: मुंबई के राधाकृष्ण रेस्टॉरेंट का 10 स्टाफ कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

पिछले पांच महीनों में ये मुंबई के अब तक के सबसे ज्यादा केस हैं. मुंबई में 8 मार्च को 1361 मामले दर्ज किए गए थे जो कि 28 अक्टूबर के बाद से सबसे अधिक थे. वहीं मंगलवार को मुंबई में 1,012 केस दर्ज किए गए थे जबकि सोमवार को नए मामलों की संख्या 1,014 थी. महाराष्ट्र में आखिरी बार 16 अक्टूबर को 11000 से अधिक केस सामने आए थे. स्वास्थ्य विभाग से मिले आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 54 लोगों की मौत हुई जबकि 9,913 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई. राज्य में कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 52,610 पहुंच गया है. महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 22 लाख 52 हजार 57 केस आ चुके हैं.