News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र में क्यों बढ़ रहे कोरोना वायरस के केस? अजीत पवार ने बताया कारण

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने रविवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 29 Aug 2021, 06:05:45 PM
Ajit Pawar

Ajit Pawar (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने रविवार को भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा की वजह से राज्य में कोरोना वायरस के केस बढ़ रहे हैं. अजित पवार ने कहा, ''एक ओर केंद्र सरकार लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए हर संभव उपाय अपनाने को कह रही है और वहीं दूसरी ओर वह चार नए मंत्रियों के माध्यम से रैलियां और यात्रा निकाल रही है. पवार ने कहा कि इन रैलियों की वजह से कोरोना के संक्रमण पर प्रभाव पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: जानिए कौन है तालिबान, बेहद भयावह रहा था अफगानिस्तान पर कट्टरपंथियों का शासन

उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि अगर इन रैलियों की वजह से कोरोना संक्रमण फैलता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? उन्होंने कहा कि जहां भी कहीं ये रैलियां हो रही हैं, वहां हमें आने वाले दिनों में कोरोना केसों पर ध्यान देना होगा. हालांकि हमारा सुझाव है कि कोरोना मामलों में बढ़ोतरी नहीं होनी चाहिए. बावजूद इसके अगर उन जगहों पर संक्रमण बढ़ रहा है, जहां रैलियां हो रही हैं तो इसका जिम्मेदार कौन होगा? उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की ​​स्थिति को लेकर हम अपने अधिकारियों के संपर्क में रहते हैं. फेस्टिव सीजन आने वाला है. राज्य में गणेश उत्सव, दही हांडी आदि त्योहार मनाए जाने हैं. बावजूद इसके अगर ऐसे अवसरों पर सभाएं या रैलियां होती हैं तो कोरोना केसों की बढ़ना तय है. 

यह भी पढ़ें: तालिबानी कैसे करते हैं महिलाओं पर जुल्म, जानें इस अफगानी महिला की आपबीती

भारत में पिछले 24 घंटों में कोविड के 45,083 नए मामले सामने आए हैं और 460 लोगों की मौत हुई है। ये आंकड़े स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को साझा किया. हाल ही में केरल में दैनिक कोविड मामलों में वृद्धि देखी गई, जो देश में सभी सक्रिय कोविड -19 मामलों में ज्यादा है, इसके बाद महाराष्ट्र का स्थान है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अकेले शनिवार को केरल में 31,265 मामले सामने आए। राज्य ने पिछले चार दिनों से लगातार 30,000 से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमण दर्ज किए है. नतीजतन, भारत में रविवार को सक्रिय मामलों की संख्या में 8,783 मामलों की वृद्धि देखी गई, कुल मिलाकर, भारत के सक्रिय मामले 3,68,558 हो गए हैं,पिछले दिन हुई ताजा मौतों के साथ, भारत के कोविड -19 मौतों का आंकड़ा 4,37,830 हो गया है.

First Published : 29 Aug 2021, 05:36:53 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.