logo-image

महाराष्ट्र में बेकाबू हुआ कोरोना, मुंबई में 20 हजार से ज्यादा मामले

मुंबई में अस्पतालों में भी बड़ी संख्या में डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. मुंबई में तकरीबन 310 से ज्यादा डॉक्टर पॉजिटिव हुए हैं.

Updated on: 07 Jan 2022, 08:26 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के फैलने की रफ्तार देश भर में दिन पर दिन तेज होती जा रही है. ऐसे में महाराष्ट्र से सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. पिछले 24 घंटे में मुंबई में 20,971 नए मामले सामने आए हैं. जिससे चिंता बढ़ गई है. मुंबई में 6 लोगों की पिछले 24 घंटे में मौत भी हुई है. राहत की बात यह है कि 2890 लोग रिकवर हुए हैं. मुंबई में एक्टिव केसों की संख्या 91,731 हो गई है. 

लोगों के पॉजिटिव होने के साथ ही मुंबई में अस्पतालों में भी बड़ी संख्या में डॉक्टर कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं. मुंबई में तकरीबन 310 से ज्यादा डॉक्टर पॉजिटिव हुए हैं. मुंबई के अस्पतालों की बात करें तो सायन अस्पताल में 98 डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जेजे अस्पताल में 83, केइएम में 73 डॉक्टर संक्रमित मिले. नायर अस्पताल में भी 59 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिले. 

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा- एक साल पहले ही 150 करोड़ कोविड वैक्सीन डोज का रिकॉर्ड पूरा

बात करें महाराष्ट्र की तो पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 36 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. जबकि 13 मरीजों की जान गई है. लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि लॉकडाउन लगाने पर अंतिम निर्णय सीएम उद्धव ठाकरे लेंगे.