logo-image

नवनीत राणा के वकील का आरोप, मुंबई CP बोल रहे झूठ; खार में नहीं सांताक्रूज में हुई बदसलूकी

मुंबई पुलिस कमिश्नर के वीडियो के बाद सांसद नवनीत कौर के वकील ने आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस कमिश्नर झूठ बोल रहे हैं. उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि मुंबई पुलिस कमिश्नर ने खार पुलिस स्टेशन का वीडियो जारी किया है

Updated on: 26 Apr 2022, 05:27 PM

highlights

  • नवनीत राणा के वकील ने मुंबई पुलिस कमिश्नर की बातों को किया खारिज
  • खार पुलिस थाने में नहीं, बल्कि सांताक्रूज में हुई बदसलूकी
  • नवनीत ने लोकसभाध्यक्ष को पत्र लिख कर की थी हस्तक्षेप की मांग

 

मुंबई:

मुंबई पुलिस कमिश्नर के वीडियो के बाद सांसद नवनीत कौर के वकील ने आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस कमिश्नर झूठ बोल रहे हैं. उन्होंने एक वीडियो जारी कर कहा कि मुंबई पुलिस कमिश्नर ने खार पुलिस स्टेशन का वीडियो जारी किया है, जबकि राणा का आरोप है कि उन्हें सांताक्रूज स्टेशन में रखा गया था. पूरी रात न तो उन्हें पानी दिया गया, न ही उन्हें बाथरूम जाने दिया गया. इस मामले में मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने एक सीसीटीवी फुटेज ट्वीट किया है, जिसको खार पुलिस स्टेशन का बताया जा रहा है. इस वीडियो में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana) थाने में बैठकर चाय एवं कॉपी पीते दिख रहे हैं.

हालांकि अब मामले को पलटते हुए नवनीत कौर राणा के वकील रिजवान ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस कमिश्नर ने खार पुलिस स्टेशन का वीडियो जारी किया, जो कि तथ्यात्मक तौर पर गलत है. उन्होंने कहा कि मेरी क्लाइंट ने जो आरोप लगाए हैं, वो सांताक्रूज पुलिस थाने से जुड़े हैं, न कि खार थाने से. 

वहीं दूसरी ओर, महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा के शिकायती पत्र पर कार्रवाई करते हुए लोकसभा सचिवालय ने पूरे मामले पर महाराष्ट्र सरकार से रिपोर्ट मांगी है. नवनीत राणा ने ईमेल के जरिए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार और महाराष्ट्र पुलिस पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं.

ये भी पढ़ें: नवनीत के आरोप पर मुंबई पुलिस कमिश्नर का पलटवार, चाय पीते ये Video किया शेयर

बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष को लिखे पत्र में अपना दर्द बयां करते हुए निर्दलीय महिला सांसद ने लिखा कि उन्हें 23 अप्रैल को पुलिस स्टेशन ले जाया गया. 23 अप्रैल को उन्हें पूरी रात पुलिस स्टेशन में ही गुजारनी पड़ी. रात को उनके द्वारा बार-बार पानी मांगने के बावजूद उन्हें मौके पर मौजूद पुलिस स्टाफ ने पीने के लिए पानी नहीं दिया. उनके अनुरोध करने के बावजूद उन्हें बाथरूम नहीं जाने दिया गया. उन्होंने पत्र में आरोप लगाया कि उन्हें अपनी जाति की वजह से बुनियादी मानवाधिकारों से वंचित रखा गया. नवनीत राणा ने महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार पर कई तरह के गंभीर आरोप भी लगाए.