logo-image

हनुमान चालीसा पर बोले CM उद्धव ठाकरे- अगर दादागिरी करेंगे तो...

मुंबई में हनुमान चालीसा पाठ को लेकर सियासी ड्रामा जारी है. राणा दंपती ने सीएम उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था. इसे लेकर राणा दंपती हवालात में बंद हैं.

Updated on: 25 Apr 2022, 08:33 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में हनुमान चालीसा पाठ को लेकर सियासी ड्रामा जारी है. राणा दंपती ने सीएम उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया था. इसे लेकर राणा दंपती हवालात में बंद हैं. हनुमान चालीसा को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को बड़ा बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि हनुमान चालीसा पढ़ना है तो घर पर आकर पढ़िए बता कराकर पढ़िए, लेकिन दादागिरी करके आएंगे तो दादागिरी कैसे खत्म करनी है यह हमें सिखाया गया है.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि घंटा बजाने वाले नवहिंदुत्ववादी वो हैं हम गदाधारी हिंदुत्ववादी हैं, हमें हिंदुत्व ना सिखाए. शिवसेना प्रमुख ( बाल ठाकरे ) कहते थे कि घंटा बजाने वाले हिंदुत्ववादी नहीं बल्कि आतंकवादी को बजाने (मारने ) वाले हिंदुत्ववादी बनो. 
 
उन्होंने आगे कहा कि तेरी कमीज से मेरी कमीज कितना भगवा धारी कैसे है ये बताने वालों की खबर लेने वाला हूं. एक सभी जल्दी ही करूंगा. शिवसेना ने हिंदुत्व छोड़ा हिंदुत्व छोड़ा.. हिंदुत्व क्या धोती है? हिंदुत्व पकड़ा और छोड़ा.

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम लोगों को मास्क पहनने के लिए मजबूर नहीं कर रहे हैं, लेकिन हमने अभी तक मास्क मुक्त राज्य की घोषणा नहीं की है, इसलिए मास्क पहनना चाहिए.