logo-image

Coronavirus Update: महाराष्ट्र सरकार ने दिए लॉकडाउन के संकेत

वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों और कोविड-19 की टास्क फोर्स के साथ बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने निर्देश दिए कि अगर लोग कोविड-19 से संबंधित नियमों का उल्लंघन करना जारी रखते हैं तो लॉकडाउन के समान प्रतिबंधों के लिए तैयार रहें.

Updated on: 28 Mar 2021, 06:45 PM

मुंबई :

महाराष्ट्र में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण केस के बीच उद्धव सरकार ने रविवार को बैठक की. वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों और कोविड-19 की टास्क फोर्स के साथ बैठक में सीएम उद्धव ठाकरे ने निर्देश दिए कि अगर लोग कोविड-19 से संबंधित नियमों का उल्लंघन करना जारी रखते हैं तो लॉकडाउन के समान प्रतिबंधों के लिए तैयार रहें. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के चलते महाराष्ट्र के कई जिलों में दोबोरा लॉकडाउन भी लगा दिया गया है. साथ ही महाराष्ट्र में सार्वजिक होली खेलने पर भी पाबंदी है. इसे लेकर भी उद्धव सरकार (Uddhav Government) ने गाइडलाइन जारी कर दिया है.  

यह भी पढ़ेंःबिहार: नालंदा में सड़क हादसा, 8 लोगों की दर्दनाक मौत

दरअसल, महाराष्ट्र में कोरोना के नए केस लगातार सामने आ रहे हैं. आपको बता दें कि इससे पहले भी महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने बड़ा फैसला लिया था. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को ऐलान किया कि राज्य में 28 मार्च यानि कि रविवार से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू किया जाएगा. बता दें कि पांच राज्यों-महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में कोरोना के दैनिक नए मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है. 

वहीं, महाराष्ट्र के नांदेड़ में 4 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया गया है. नांदेड़ जिले में 26 मार्च से 4 अप्रैल तक के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. नांदेड़ के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर (DC) डॉक्टर विपिन इटनकर ने आदेश जारी करते हुए जिले में 11 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया था. यह लॉकडाउन अगले 11 दिनों तक जारी रहेगा.

यह भी पढ़ेंःसचिन वाझे को लेकर मीठी नदी पहुंची NIA, मिले ये अहम सबूत

मंत्रालय ने शनिवार को कहा था कि देश में सबसे ज्यादा प्रकोप महाराष्ट्र झेल रहा है. वहीं पंजाब, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश आदि में भी दैनिक मामले बढ़ रहे हैं. वहीं बीते 24 घंटों के दौरान वायरस ने 312 लोगों की जान भी ली है. दैनिक मौतों के आंकड़ों में भी चिंताजनक वृद्धि हो रही है. अब तक देश में 1,61,552 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़कर 4,86,310 हो गई है. इसी अवधि में 28,739 लोगों के ठीक होने के बाद बीमारी से उबरे कुल लोगों की संख्या 1,13,23,762 हो गई है.