logo-image

CM उद्धव ठाकरे ने पीएम को लिखा पत्र, कहा-वैक्सीनेशन की आयु सीमा 25 कर दें

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना केस के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को पत्र लिखा हैं. उन्होंने टीकाकरण की आयु सीमा कम से कम 25 साल करने की अपील कर की हैं.

Updated on: 05 Apr 2021, 09:36 PM

highlights

  • सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को पत्र लिखा हैं
  • टीकाकरण की आयु सीमा कम से कम 25 साल करने की अपील की
  • सीएम ने पत्र में लिखा कि राज्य में बढ़ते मामलों में कमी लाने के लिए यह जरूरी है

मुंबई:

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना केस के बीच सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को पत्र लिखा हैं. उन्होंने टीकाकरण की आयु सीमा कम से कम 25 साल करने की अपील की हैं. सीएम उद्धव ठाकरे ने पत्र में लिखा कि राज्य में बढ़ते मामलों में कमी लाने के लिए यह जरूरी है. बता दें कि पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या ने महाराष्ट्र को दुनिया का सबसे बड़ा संक्रमण हॉटस्पॉट बना दिया है. पिछले 24 घंटों के दौरान यहां 57 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले हैं. एक राज्य के रूप में महाराष्ट्र पूरी दुनिया में संक्रमित मरीजों के मामले में टॉप पर है. दुनिया के किसी भी देश की तुलना में महाराष्ट्र अब केवल फ्रांस से ही पीछे है, जहां 24 घंटे में 60,922 मरीज मिले हैं.

 

यह भी पढ़ें : यूपी में फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री के लिए आएगी नई पॉलिसी

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Corona Cases) ने रविवार की शाम जो नियम कोरोना के संदर्भ में बनाए थे, वो सब सोमवार से लागू हो जायेंगे. सरकार ने राज्य में कोरोना को काबू करने के लिए सरकार ने प्रतिबंध और कड़े कर दिए हैं. मंत्रिमंडल की आपात बैठक में 30 अप्रैल तक हर सप्ताहांत राज्य में लॉकडाउन (Weekend Lockdown) का फैसला किया गया. यह लॉकडाउन शुक्रवार की रात 8 बजे से सोमवार की सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा. अब राज्य में सुबह 7 बजे से रात को 8 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी, यानी 5 से ज्यादा लोग एक साथ जमा नहीं हो सकेंगे. रात को 8 बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. बिना उचित और वैध कारण के लोग घरों से नहीं निकल सकेंगे. इसमें चिकित्सा और अन्य आवश्यक सेवाओं को छूट दी गई है.

यह भी पढ़ें : जानिए कौन हैं दिलीप वलसे पाटिल? जिन्हें मिला महाराष्ट्र के गृहमंत्री का पद

महाराष्ट्र ने कक्षा 1 से 8 तक के सभी छात्रों को बिना परीक्षा लिए प्रमोट किया
एक महत्वपूर्ण कदम में, महाराष्ट्र सरकार ने पहली कक्षा से लेकर आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले सभी छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया है. राज्य की स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने शनिवार को यह घोषणा की. गायकवाड ने कहा, कोविड-19 के कारण मौजूदा स्थिति को देखते हुए, महाराष्ट्र राज्य भर में कक्षा 1 से कक्षा 8 वीं तक के सभी राज्य बोर्ड के छात्रों को बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया जाएगा. हालांकि, मंत्री ने कहा कि नौवीं और दसवीं कक्षा में छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित करने पर एक निर्णय लंबित है और जल्द ही इसपर निर्णय लिए जाने की उम्मीद है.