logo-image

महाराष्ट्र में फ्लाइट सेवाएं शुरू होने पर बढ़ा सस्पेंस, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हरदीप सिंह पुरी से की बात

महाराष्ट्र में उड़ानों को शुरू करने की तस्वीर अभी तक साफ नहीं हो पाई है. महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के चलते राज्य सरकार विमान शुरू करने के पक्ष में नहीं है. इस मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हरदीप सिंह पुरी से भी बात की है.

Updated on: 24 May 2020, 04:20 PM

मुंबई:

केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep singh puri) ने 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू करने की बात कही थी. बताया जा रहा था कि 25 मई से उड़ानें शुरू हो जाएंगी. लेकिन इसके लिए कुछ शर्तों का पालन करना होगा. इसके लिए केंद्रीय मंत्री ने गाइडलाइन (Guideline) जारी की है. लेकिन महाराष्ट्र में उड़ानों को शुरू करने की तस्वीर अभी तक साफ नहीं हो पाई है. महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के चलते राज्य सरकार विमान शुरू करने के पक्ष में नहीं है. इस मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हरदीप सिंह पुरी से भी बात की है.

यह भी पढ़ें- विदेश से आने वालों के लिए स्वास्थ्य और गृह मंत्रालय ने रखी ये शर्त, तभी लौट सकते हैं स्वदेश 

किस तरह से एयरपोर्ट का स्टाफ काम करेगा

उन्होंने कहा कि राज्य में विमानन सेवा शुरू करने से पहले स्थिति पर गौर करना होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि उड़ानें शुरू करने से पहले महाराष्ट्र की स्थिति का जायजा लेना होगा. हम भी हवाई यात्रा की शुरुआत करना चाहते हैं, लेकिन किस तरह से यात्री एयरपोर्ट के अदंर दाखिल होंगे, किस तरह से एयरपोर्ट का स्टाफ काम करेगा, इन सब की जांच की जाएगी. मुख्यमंत्री के बयान के बाद राज्य में विमानन सेवाएं शुरू होने पर जारी सस्पेंस बढ़ गया है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में बढ़ी बिजली की मांग, जुलाई में बन सकता है नया रिकॉर्ड

मुंबई और पुणे दोनों रेड जोन में आते हैं

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मुंबई और पुणे दोनों रेड जोन में आते हैं. ऐसे में फ्लाइट की शुरुआत होगी तो आने-जाने वाले लोग किस तरह से यात्रा करेंगे. कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के बीच एयरपोर्ट पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजर समेत अन्य जरूरी इंतजामों पर गौर किया जाएगा. यात्रियों को आरोग्य सेतु ऐप भी डाउनलोड करना होगा.