News Nation Logo

लापरवाही की हद है... ठाणे में दूसरे परिवार को सौंप दिया कोविड-19 मरीज का शव

बुजुर्ग का शव दो दिन पहले कोपरी में एक परिवार को सौंप दिया गया था, जिसने जल्द ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया.

Bhasha/News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 08 Jul 2020, 08:32:13 AM
Thane Covid 19 Deadbody

ठाणे में कोविड-19 के लापता मरीज का शव दूसरे परिवार को सौंपा गया. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) शहर में कुछ दिन पहले लापता हुए एक कोविड-19 (COVID-19) मरीज का मामला मंगलवार देर शाम सुलझ गया, जब पता चला कि उसका शव अस्पताल द्वारा किसी दूसरे परिवार को सौंप दिया गया था. 72 वर्षीय व्यक्ति के परिजनों ने रविवार देर रात कपूरबावड़ी पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था, क्योंकि मरीज अस्पताल से लापता हो गया था. मरीज को 29 जून को ग्लोबल हब कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ेंः भारत में कोविड-19 संक्रमण, मृत्यु दर प्रति 10 लाख की आबादी पर दुनिया में सबसे कम : सरकार

कागजों की अदला-बदली से हुआ
अधिकारियों ने बताया कि बुजुर्ग का शव दो दिन पहले कोपरी में एक परिवार को सौंप दिया गया था, जिसने जल्द ही उसका अंतिम संस्कार कर दिया. एक अधिकारी ने बताया, 'मंगलवार को गठित नगर निकाय की एक टीम द्वारा की गई जांच में पाया गया कि कोपरी में उस परिवार के परिजन जीवित हैं और उसका एक कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है. अस्पताल ने कहा है कि दोनों रोगियों के इलाज के कागजात मिल गए थे, इसलिए यह गड़बड़ी हुई.'

यह भी पढ़ेंः मुंबई: डॉ भीमराव अंबेडकर के घर पर हुई तोड़फोड़, सीसीटीवी कैमरे भी तोड़े

ठाणे जिले में 1,338 नये मामले
ठाणे में कोविड-19 के 1,338 और मरीज सामने आने के बाद जिले में इस महामारी के मामले बढ़कर 45,264 हो गये, जबकि 45 और मरीजों की मौत होने के साथ ही इस बीमारी से अब तक 1,353 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. कल्याण में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आज जिले में जो 1,338 नये मामले आये, उनमें 381 कल्याण के नये मरीज थे. ठाणे शहर में 296, मीरा भयंदर में 160, नवी मुम्बई में 115 तथा उल्हासनगर में 119 नये मरीज सामने आये. जिले में मंगलवार को जो 45 मौत हुई हैं, उनमें 16 ठाणे शहर में हुई. भिवंडी में दूसरे दिन भी किसी की जान नहीं गयी तथा नये मामले भी घटकर 30 रह गये.

First Published : 08 Jul 2020, 08:32:13 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.