News Nation Logo

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में एनकाउंटर, पुलिस ने मार गिराए 13 नक्सली, शव बरामद

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में आज फिर पुलिस और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर हुआ है. इस मुठभेड़ में पुलिस ने 13 नक्सलियों को ढेर कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 May 2021, 09:35:11 AM
Maharashtra Police

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में एनकाउंटर, पुलिस ने मार गिराए 6 नक्सली (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में एनकाउंटर
  • पुलिस ने मार गिराए 6 नक्सलवादी
  • इलाके में अभी तलाशी अभियान जारी

गढ़चिरौली :

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में आज फिर पुलिस और नक्सलियों के बीच एनकाउंटर हुआ है. इस मुठभेड़ में पुलिस ने 13 नक्सलियों को ढेर कर दिया है. मारे गए सभी नक्सलियों के शवों को बरामद कर लिया गया है. यह मुठभेड़ गढ़चिरौली के एटापल्ली के जंगलों में महाराष्ट्र पुलिस की सी-60 यूनिट और नक्सलियों के बीच हुई है. हालांकि अभी तक बरामद शवों की पहचान नहीं हो गई है. इलाके में अभी पुलिस टीम का तलाशी अभियान चल रहा है. बता दें कि महाराष्ट्र के गढ़चिरौली इलाका छत्तीसगढ़ की सीमा से लगा हुआ है. यह पूरा क्षेत्र नक्सल प्रभावित है. 

यह भी पढ़ें : चौराहे पर भारत-चीन संबंध, एलएसी पर तनाव रहते सहयोग नहीं

बताया जा रहा है कि पुलिस टीम को इलाके में नक्सलियों के बारे में जानकारी मिली थी. जिसके बाद पुलिस की सी-60 कमांडो टीम ने तलाशी अभियान चलाया. इस दौरान नक्सलवादियों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया और फिर एनकाउंटर शुरू हो गया. इस मुठभेड़ में 13 नक्सली मारे जा चुके हैं, जिनको शवों को बरामद कर लिया गया है. गढ़चिरौली के डीआईजी संदीप पाटिल ने भी इसकी पुष्टि की है. 

इससे पहले 29 मार्च को गढ़चिरौली में खोब्रामेन्धा के गहरे जंगलों में सुरक्षाबलों के साथ दो मुठभेड़ों के बाद दो महिलाओं सहित कम से कम पांच नक्सलवादियों को मारे गए थे. पहला एनकाउंटर तब हुआ, जब गढ़चिरौली पुलिस की सी-60 कमांडो टीम शनिवार सुबह तलाशी अभियान में लगी हुई थी. विभिन्न स्थानों पर जंगलों में छिपे लगभग 50-60 चरमपंथियों के साथ मुठभेड़ हुई और भयंकर गोलीबारी हुई. दोनों ओर से गोलीबारी एक घंटे से अधिक समय तक जारी रही, जिसके बाद नक्सलवादी पीछे हट गए और सुबह के समय वह जंगल में अंदर की तरफ भाग गए.

यह भी पढ़ें : कई बड़े खुलासे करने वाले खोजी पत्रकार तरुण तेजपाल का ऐसा हुआ था खुलासा

बाद में पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में छानबीन की और इलाके से 3 प्रेशर कुकर बम, 303 राइफल मैगजीन, जिंदा कारतूस, बिजली के तारों के बंडल, फायर-क्रैकर बम, दवाइयां और अन्य सामग्री बरामद की गई थी. वहीं दूसरी मुठभेड़ के दौरान जवाबी फायरिंग में सी-60 कमांडो ने पांच नक्सलवादियों को मार गिराया, जिसमें दो महिलाएं भी शामिल थीं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 May 2021, 09:00:53 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.