News Nation Logo

बीजेपी का मिशन बीएमसी: सड़कों पर गड्ढों का मुद्दा लिस्ट में सबसे ऊपर

Pankaj R Mishra | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 28 Jul 2022, 02:16:18 PM
Mumbai road potholes

Mumbai road potholes (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • बीएमसी चुनाव में सड़कों पर गड्ढों का मुद्दा
  • बीजेपी की लिस्ट में गड्ढों और फेरीवालों का मुद्दा
  • शिवसेना से किसी भी हाल में बीएमसी छीनना चाहती है बीजेपी

मुंबई:  

मानसून के दिनों में मुंबई के लोग सबसे ज्यादा अगर किसी बात से परेशान होते हैं, तो वह है मुंबई की सड़कों पर खुदे बड़े-बड़े गड्ढे. इन गड्ढों के कारण बीते दो दशक में न जाने कितने हादसे हो चुके हैं, जिनमें अनेकों लोगों की मौत हुई है. देश की सबसे अमीर महानगर पालिका होने के बावजूद बीएमसी (BMC) आज तक मुंबई के गड्ढों की समस्या का निदान नहीं निकाल पायी. और अब एक बार फिर से बीएमसी चुनाव के नजदीक आते ही मुंबई के गड्ढों का मुद्दा सभी राजनीतिक पार्टियों की लिस्ट में सबसे ऊपर है.

बीजेपी नेता ने राज्य सरकार से की ये अपील

मुंबई की सड़कों की बदहाली को लेकर बीजेपी विधायक अमित साटम ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखा है. साटम ने अपने पत्र में लिखा कि मुम्बई महानगर पालिका बीते 24 साल में सड़कों की मरम्मत पर 21,000 करोड़ खर्च कर चुकी है लेकिन आज भी मुम्बई के सड़कों का हाल बेहाल है. बीजेपी नेता अमित साटम ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री दोनों से अपील की है कि मुम्बई के बदहाल सड़कों की समस्या को सुधारने के लिए तत्काल कोई ठोस कदम उठाया जाए.

ये भी पढ़ें: Monkeypox : खतरा, कारण, लक्षण, इलाज और टीका, दूर करें सारी गलतफहमियां

हॉकरों की समस्या से भी परेशान हैं मुंबईकर

मुम्बई में सड़क के गड्ढों के अलावा फेरीवालों की समस्या भी सालों पुरानी है. सड़क से फुटपाथ तक अवैध फेरीवालों के कारण मुम्बई के लोगों को असुविधा होती है. लिहाजा बीजेपी नेता और विधायक अमित साटम ने हॉकर्स की समस्या से भी सरकार को अवगत कराया और मुंबई के फेरीवालों (Hawkers) को तय हॉकर्स जोन में जगह देने को कहा है. बीजेपी नेता ने सरकार को बताया कि झोनल टाउन वेंडिंग कमिटी ने मुंबई में हॉकिंग ज़ोन की पहचान की है और 1.28 लाख फेरीवालों को हॉकिंग जोन के लिए पात्र बनाया है. पिछली सरकार ने इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया, इसलिए अब तक ये समस्या जस की तस बनी हुई है.

बीजेपी की लिस्ट में ये दो मुद्दे सबसे ऊपर

आपको बता दें कि मुंबई महानगर पालिका का चुनाव करीब है. पिछले 2 दशक से बीएमसी की गद्दी पर शिवसेना काबिज है लेकिन इस बार बीजेपी बीएमसी चुनाव में पूरी ताकत के साथ उतरने की तैयारी में है. ऐसे में बीएमसी ये भी जानती है कि मुंबई के लोगों की बीएमसी से जो सबसे बड़ी शिकायत है वो है मुंबई के गड्ढे और फेरीवालों का अतिक्रमण. यही वजह है कि इन दो मुद्दों को बीजेपी ने अपनी लिस्ट में सबसे ऊपर रखा हुआ है.

First Published : 28 Jul 2022, 02:16:18 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.