logo-image

Money Laundering: 5 दिन ED की कस्टडी में रहेंगे अनिल देशमुख

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और एनसीपी नेता की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. मंगलवार को ईडी ने उन्हे पांच दिन की कस्टड़ी मांगी थी. जिसे मंजूर कर लिया गया है. अब 6 नवंबर तक पूर्व गृह मंत्री ईडी की कस्टडी में रहेंगे.

Updated on: 02 Nov 2021, 08:19 PM

highlights

  • महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री हैं अनिल देशमुख 
  • जबरन वसूली सहित मनी लॅांड्रिंग मामले में किया गया गिरफ्तार
  •  ईडी ने 6 नवंबर तक मांगी थी कस्टडी, किया गया मंजूर 

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और एनसीपी नेता की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. मंगलवार को ईडी ने उन्हे पांच दिन की कस्टड़ी मांगी थी. जिसे मंजूर कर लिया गया है. अब 6 नवंबर तक पूर्व गृह मंत्री ईडी की कस्टडी में रहेंगे. आपको बता दें कि अनिल देशमुख को जबरन वसूली और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया है. जिसके बाद आज उनको विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किया गया था. अदालत ने उनकी चार दिन की ईडी की कस्टडी मंजूर कर ली. महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री की कस्टड़ी को लेकर राजनीतिक गलियारों में कई तरह की खबरें चल रही है.

यह भी पढें :दिवाली स्पेशल: इन केन्द्रीय कर्मचारियों के खाते में जमा होंगे 28000 रुपए, जानें Modi सरकार की घोषणा

मनी लॉन्ड्रिंग और एक्सटोर्शन मामले में ईडी से कई समन मिलने के बाद अनिल देशमुख सोमवार दोपहर को मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित ईडी दफ्तर पहुंचे थे. ईडी ने करीब 12 घंटे पूछताछ के बाद देर रात अनिल देशमुख को गिरफ्तार कर लिया था. ईडी की ओर से कहा गचा था कि पूर्व मंत्री की तरफ से सवालों के संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया. बता दें कि ईडी काफी समय से लगातार देशमुख को पूछताछ के लिए समन जारी कर रही था. ईडी की ओर से पांच समन पर वो पेश नहीं हुए थे. वो इसके खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचे थे. हाईकोर्ट ने ईडी के समन रद्द करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद वो एंजेसी के सामने पेश हुए.

ये है मामला 
ईडी अनिल देशमुख से मुंबई पुलिस को 100 करोड़ रुपए की वसूली का लक्ष्य देने से जुड़े मामले में की जांच कर रही है. मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने देशमुख के खिलाफ वसूली के आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि गृहमंत्री रहते देशमुख ने पुलिस अफसरों को 100 करोड़ की वसूली करने को कहा था. इन आरोपों के बाद देशमुख को अप्रैल में राज्य के गृहमंत्री पद से भी इस्तीफा देना पड़ा था.