News Nation Logo

दिवाली स्पेशल: इन केन्द्रीय कर्मचारियों के खाते में जमा होंगे 28000 रुपए, जानें

दिवाली से पहले केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. देश की मोदी सरकार केन्द्रीय कर्मचारियों के खाते में बोनस के 28 हजार रुपए डालने जा रही है. यही नहीं बोनस के साथ सरकार ने वेतन में संसोधन का भी ऐलान किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 02 Nov 2021, 11:56:20 PM
pay commission

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बोनस के साथ वेतन में संशोधन के लिए भी किया ऐलान 
  • देश के हजारों कर्मचारी होंगे लाभांवित
  •  दिवाली से पहले खातों में जमा हो जाएंगे बोनस के 28000 रुपए

नई दिल्ली :  

दिवाली से पहले केन्द्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. देश की मोदी सरकार केन्द्रीय कर्मचारियों के खाते में बोनस के 28 हजार रुपए डालने जा रही है. यही नहीं बोनस के साथ सरकार ने वेतन में संसोधन का भी ऐलान किया है. जिससे देश के हजारों कर्मचारियों को सीधे फायदा मिलने वाला है. खबर से केन्द्रीय कर्मचारियों में खुशी का माहौल है. आपको बता दें कि  इस्पात मंत्री रामचंद्र प्रसाद सिंह ने रविवार को सरकार के स्वामित्व वाली मैंगनीज ओर इंडिया लिमिटेड (एमओआईएल) के कर्मचारियों के लिए 28,000 रुपये के बोनस के साथ-साथ वेतन संशोधन की घोषणा की है. जिससे पात्र कर्मचारियों में खुशी का माहौल है.

यह भी पढें :Alert:कहीं आप तो नहीं खा रहे नकली अंड़ा, हो सकते हैं अपंग

आपको बता दें कि उन्होंने कंपनी के सभी कर्मचारियों के लिए 28,000 रुपये के उत्पादन संबद्ध बोनस की घोषणा की, जिसका भुगतान इस दिवाली से पहले किया जाएगा. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि वेतन संशोधन 10 साल के लिए किया गया है. यह एक अगस्त, 2018 से 31 जुलाई, 2027 तक प्रभाव में रहेगा और इससे कंपनी के लगभग 5,800 कर्मचारियों को लाभ होगा. सरकार की घोषणा के बाद कर्मचारियों ने आभार व्यक्त किया है.

यह भी पढें :Indian Railways:सावधान रेल में ये सामान लेकर यात्रा की तो होगा एक्शन, जानें डिटेल्स

सरकार की वित्त वर्ष 2020-21 के लिए कर्मचारियों को तदर्थ बोनस
इससे पहले हाल ही में सरकार ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए केंद्रीय कर्मचारियों को गैर-उत्पादकता से जुड़ा या तदर्थ बोनस देने की घोषणा की थी. वित्त मंत्रालय के तहत व्यय विभाग ने एक बयान में कहा था कि केंद्रीय अर्धसैनिक बलों और सशस्त्र बलों के कर्मचारी भी बोनस के लिए पात्र होंगे. बयान में कहा गया कि जो कर्मचारी 31 मार्च, 2021 तक सेवा में थे, और जिन्होंने वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान कम से कम छह महीने की लगातार सेवा दी है, वे तदर्थ बोनस के लिए पात्र होंगे.

यह भी पढें :दिवाली स्पेशल: आठ हजार के डिब्बे में दो हजार के ड्राई फ्रूट्स, कहीं आप तो नहीं हो रहे ठगी के शिकार

First Published : 31 Oct 2021, 07:17:21 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.