News Nation Logo

पालघर लिंचिंग केस: CID ने 50 अभियुक्तों को दबोचा, दहानू कोर्ट में किया जाएगा पेश

महाराष्ट्र के पालघर में दो साधु और उनके ड्राइवर की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में सीआईडी ने 208 नए अभियुक्तों को नामित किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 Oct 2020, 10:24:13 AM
Palghar mob lynching case

पालघर लिंचिंग केस: गिरफ्तार 50 अभियुक्तों को कोर्ट में किया जाएगा पेश (Photo Credit: फ़ाइल फोटो)

पालघर :

महाराष्ट्र के पालघर में दो साधु और उनके ड्राइवर की भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने के मामले में सीआईडी ने 208 नए अभियुक्तों को नामित किया है. इनमें से 50 आरोपियों को सीआईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए गए 50 आरोपियों को आज दहानू कोर्ट में पेश किया जाएगा. इस मामले में 11 नाबालिग आरोपियों के साथ ही कुल 366 आरोपी हैं. इनमें से 62 आरोपियों की जमानत याचिका पर भी आज ठाणे सत्र न्यायालय में विशेष सत्र न्यायाधीश पी. पी. जाधव की ओर से सुनवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें: शादी के नाम पर मजहबी छलावा, बरेली से हैदराबाद तक 'लव जिहाद' 

एक अधिकारी के अनुसार, 366 अभियुक्तों में से अब तक 28 वयस्क और नौ किशोर को डिफॉल्ट जमानत पर रिहा किया गया है, क्योंकि सीआईजी आरोप पत्र (चार्जशीट) में सबूतों की कमी के कारण अपराध में उनकी सटीक भागीदारी सुनिश्चित नहीं हो सकी. अधिकारियों ने बताया कि मामले में 208 नए अभियुक्तों को नामित किया गया है और इनमें से 50 को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने कहा कि 16 अप्रैल को हुई लींचिंग के मामले में यह कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें: कृषि कानून को लेकर भिड़े केजरीवाल और अमरिंदर

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र के पालघर जिले के गढ़चिंचले गांव में 16 अप्रैल को जून अखाड़ा के दो साधुओं और उनके वाहन चालक की हत्या कर दी गई थी. भीड़ ने बच्चा चोर होने के संदेह में तीनों को पीट-पीटकर मार डाला था. इस दौरान वहां मौजूद पुलिस भी भीड़ के आगे बेबस नजर आई थी. भीड़ में करीब एक हजार लोग शामिल थे. सरकार ने पालघर जिला पुलिस प्रमुख गौरव सिंह को भी अवकाश पर भेज दिया था.

First Published : 22 Oct 2020, 10:11:26 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.