News Nation Logo

BREAKING

Banner

नौकरीपेशा महिलाओं को कराना होगा रजिस्ट्रेशन, MP सरकार देगी सुरक्षा

MP में घर (Home) से बाहर काम करने वाली महिलाओं (Women) के लिए प्रदेश सरकार एक नई प्रणाली लागू करने जा रही है, जिसके तहत काम के लिए अपने घर से बाहर जाने वाली कोई भी महिला स्थानीय पुलिस स्टेशन (Police Station) में अपना पंजीकरण (Registration) कराएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Jan 2021, 11:01:10 AM
Chief Minister Shivraj Singh Chauhan

नौकरीपेशा महिलाओं को कराना होगा रजिस्ट्रेशन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में घर (Home) से बाहर काम (Work) करने वाली महिलाओं (Women) के लिए प्रदेश सरकार एक नई प्रणाली लागू करने जा रही है, जिसके तहत काम के लिए अपने घर से बाहर जाने वाली कोई भी महिला स्थानीय पुलिस स्टेशन (Police Station) में अपना पंजीकरण (Registration) कराएगी और उसकी सुरक्षा के लिए ट्रैक किया जाएगा. नई प्रणाली की घोषणा सीएम शिवराज सिंह चौहान ने की.

यह भी पढ़ें : कोरोना वैक्सीन की पहली खेप पहुंची भोपाल, जानें कब से शुरू होगा टीकाकरण

दरअसल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने 9 जनवरी को था. मुख्यमंत्री चौहान (Chief Minister) ने कहा था कि राज्य से बड़ी संख्या में गांव से बाहर युवतियां काम की तलाश में जाती हैं, काम के लिए बाहर जाने में कोई आपत्ति नहीं है, मगर उनकी सुरक्षा जरुरी है. इसके लिए एक अभियान चलेगा.

यह भी पढ़ें : डॉ. कुंवर बैचेन एवं डॉ. शिवओम अम्‍बर को राष्‍ट्रीय कवि प्रदीप सम्‍मान

साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने ये भी कहा था कि इसके लिए यह व्यवस्था की जा रही है कि गांव से जो बेटी बाहर काम के लिए जाती है, तो वह कहां काम के लिए गई है इसकी जानकारी देना हेागी. इसके साथ ही एक टेलीफोन नंबर होगा जिस पर बेटी किसी भी तरह की समस्या पर कॉल कर सकती है और सहायता और सहयोग मांग सकती है.

First Published : 14 Jan 2021, 10:57:16 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.