logo-image

MP-CG 22 Nov Top News: यहां पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की दिनभर की सभी बड़ी खबरें

एमपी और छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का खतरा और बढ़ता ही जा रहा है.  इसके अलावा कांग्रेस के 90 से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज किया गया है. यहां पढ़ें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की 22 नवंबर 2020 की सभी बड़ी खबरें.

Updated on: 22 Nov 2020, 11:44 AM

भोपाल/रायपुर:

मध्य प्रदेश के सिवनी में जहां देर रात तेज भूकंप सके झटके महसूस किए गए. वहीं दूसरी तरफ एमपी और छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण का खतरा और बढ़ता ही जा रहा है.  इसके अलावा कांग्रेस के 90 से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर FIR दर्ज किया गया है. यहां पढ़ें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की 22 नवंबर 2020 की सभी बड़ी खबरें.

और पढ़ें: महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपियों को पुलिस ने सड़कों पर घुमाया, Video Viral

MPCG Top News-

- एमपी में आज होगी गौ कैबिनेट की पहली अहम बैठक. वर्चुअल तरीके से होने वाली बैठक में हो सकते हैं कई अहम फैसले. गौ उपकर पर भी कैबिनेट में लग सकती है मुहर.

- छत्तीसगढ़ में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर सीएम ने जताई नाराजगी. गृहमंत्री ताम्र धव्ज साहू आज लेंगे समीक्षा बैठक. सभी जिलों के SP और रेंज IG रहेंगे बैठक में मौजूद.

- वेब सीरीज 'A Suitable Boy' के खिलाफ एमपी के रीवा में केस दर्ज. बीजेपी नेता गौरव तिवारी की शिकायत पर NETFLIX के दो अफसरों के खिलाफ मुकदमा, हिंदू भावनाओं को आहत करने और लव जिहाद को बढ़ावा देने का है आरोप.

- मध्यप्रदेश में और तेज हुई कोरोना की रफ्तार. 24 घंटे में मिले 1700 नए केस. इंदौर में पहले ही दिन नहीं दिखी नाइट कर्फ्यू में सख्ती. छत्तीसगढ़ में भी डरा रहे कोरोना के आंकड़े.

- भोपाल में रात्रि कालीन कर्फ्यू हुआ लागू, सड़को पर पसरा सन्नाटा. मध्यप्रदेश के 5 शहरों में लगाया गया है रात्रि कर्फ्यू. रात्रि 10 बजे से 6 बजे तक रहेगा कर्फ्यू

- सिवनी में देर रात फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके. दहशत में घरों से निकलकर भागे लोग. रेक्टर स्केल पर 4.78 आंकी गई भूकंप की तीव्रता.

- मध्य प्रदेश में कोरोना को लेकर प्रशासन अलर्ट. भोपाल में सड़क पर उतरे यमराज-चित्रगुप्त. यमराज, चंद्रगुप्त कर रहे कोरोना के प्रति जागरूक.

- मध्य प्रदेश में 2 लाख के करीब कोरोना मरीज. MP में अब तक 1 लाख 91 हज़ार 246 मरीज़ मिले. 24 घंटे में 1700 नए मामले आए सामने.

- मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 899 मरीज़ स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए. वहीं 24 घंटे में 11 कोरोना मरीज़ों की मौत. अब तक कोरोना से 3 हज़ार 149 लोगों की मौत .

- छत्तीसगढ़ में सवा 2 लाख के पार हुए कोरोना मरीज.24 घंटे में 2 हज़ार 284 संक्रमित मिले. 16 मरीज़ों की हुई मौत फ़िलहाल 20 हज़ार 659 एक्टिव केस.

- रायपुर जिले की सीमाओं पर नहीं होगी कोरोना की जांच, ट्रैफिक जाम को देखते हुए CMHO का प्रस्ताव किया गया खारिज.

- गुना में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीज. टीआई,डॉक्टर समेत 20 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव.गुना में मरीजों की संख्या बढ़कर हुई एक हजार 116.

- ग्वालियर में बीजेपी नेताओं का पुतला जलाना पड़ा भारी. कांग्रेस के 90 से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर FIR. कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर तीन थानों में केस दर्ज.

- झाबुआ में नल जल योजना का अधूरा काम देखकर भड़के सांसद गुमान सिंह डामोर. ठेकेदार की जमकर ली क्लास. कहा- काम पूरा नहीं हुआ तो उल्टा लटका दूंगा.

- उज्जैन में हिस्ट्रीशीटर के अवैध मकान को तोड़ा गया. आरोपी शंकरलाल पर दर्ज हैं 23 से ज्यादा केस. पहले जिला बदर भी हो चुका है आरोपी. जहरीली शराब बेचने का भी है आरोप.

- मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ने लगी ठंड. भोपाल में 2 दिन में पारा 7.4 डिग्री लुढ़का. प्रदेश में सबसे कम तापमान दतिया में दर्ज.

- मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए. 5 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. 21 नवंबर की रात से ही आदेशों का पालन करने को कहा गया है.

- गरियाबंद जिले में देर रात फिर मिले 52 कोरोना के पाजिटिव मरीज. संक्रमित मरीजों की संख्या में हो रही है लगातार इजाफा.