News Nation Logo
Banner

MPCG Top News: पढ़ें 02 नवंबर 2020 की मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की 02 नवंबर 2020 की सभी बड़ी खबरें. एमपी उपचुनाव में अब बस एक दिन बाकी है, 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. इसके लिए सभी मतदान केंद्र पर कोरोना से बचाव के लिए जरूरी तैयारियां कर ली गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 02 Nov 2020, 11:19:17 AM
आज की बड़ी खबरें

आज की बड़ी खबरें (Photo Credit: (सांकेतिक चित्र))

भोपाल/रायपुर:

यहां पढ़ें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की 02 नवंबर 2020 की सभी बड़ी खबरें. एमपी उपचुनाव में अब बस एक दिन बाकी है, 3 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. इसके लिए सभी मतदान केंद्र पर कोरोना से बचाव के लिए जरूरी तैयारियां कर ली गई है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी मरवाही सीट पर मतदान के लिए तैयारी कर ली गई है. यहां कांग्रेस और बीजेपी की बीच मुकाबला है.

और पढ़ें: ज्योतिरादित्य सिंधिया पर लगे आरोपों के बाद मध्यप्रदेश में सियासी बवाल, दिग्विजय बोले- बीजेपी दे जवाब

एमपी की खबरें

1. 32 दिन प्रचार के बाद 28 सीटों की सीमाएं सील, अब एक दिन सिर्फ घर-घर प्रचार.

2. एमपी में 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए थम गया प्रचार का शोर.आज से डोर टू डोर कैंपेन. 3 नवंबर को डाले जाएंगे वोट.

3. भोपाल-वोटिंग के लिए आज रवाना होंगी पोलिंट पार्टियां, मतदान केंद्र 2 बार किए जाएंगे सेनेटाइज, संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षाबलों ने संभाला मोर्चा.

4. प्रोटेम स्पिकर को जान से मारने की धमकी के मामले में विधानसभा के सुरक्षा इंचार्ज ने डीजीपी को लिखी चिट्ठी. आरोपियों पर कार्रवाई करने और सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट की मांगी जानकारी.

5. ग्वालियर में विवाद- कांग्रेस कार्यकर्ताओं के संग प्रदुम्न सिंह तोमर के बेटे का विवाद, शिकायत करने पहुंची.

6. कोरोना से सुरक्षा.भोपाल रेलवे स्टेशन पर लगेंगी तीन बैग सैनिटाइजर मशीनें..इसी सप्ताह होंगी चालू..

छत्तीसगढ़ की खबरें-

1. छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट पर मतदान की तैयारी पूरी.पोलिंग पार्टियां मतदान के लिए रवाना. 286 मतदान केन्द्रों पर एक लाख 91 हजार मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग

2. मरवाही सीट पर वोटिंग कल, वोटिंग की सभी तैयारियां पूरी, कांग्रेस और बीजेपी की बीच मुकाबला

3. मरवाही में वोटिंग से पहले JCCJ दो फाड़. विधायक देवव्रत सिंह ने मंत्री जयसिंह के सामने कांग्रेस को दिया समर्थन.अमित जोगी ने BJP को दिया है समर्थन.

4. बेमेतरा में विधायक आशीष छाबड़ा के दफ्तर में  लगी आग. आग से खाक हुआ विधायक का ऑफिस .शार्ट सर्किट के चलते हुआ हादसा

5. जनपद अध्यक्ष लोरमी ने जनपद सदस्यों और क्षेत्र के सरपंचों सहित कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर जिला पंचायत सीईओ को हटाने की किए मांग. जनपद अध्यक्ष ने जिला पंचायत सीईओ पर उपेक्षा का लगाया आरोप.

6. जगदलपुर के एड्समेटा कांड की जांच कर रहे आयोग ने एक बार फिर कार्यकाल बढ़ाने की मांग की है. आयोग ने सरकार से जांच रिपोर्ट सौपने के लिए दिसंबर तक का वक्त मांगा है. आपको बता दें कि बीजापुर के गंगालूर थाना इलाके में 7 साल पहले पुलिस और नक्सलियों की कथित मुठभेड़ हुई थी. इस मुठभेड़ में 8 लोग मारे गए थे.

First Published : 02 Nov 2020, 11:18:36 AM

For all the Latest States News, Madhya Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो