logo-image

ज्योतिरादित्य सिंधिया पर लगे आरोपों के बाद मध्यप्रदेश में सियासी बवाल, दिग्विजय बोले- बीजेपी दे जवाब

मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव से ठीक 4 दिन पहले बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर लगे आरोपों के बाद राज्य में सियासी बवाल उठ खड़ा हुआ है.

Updated on: 01 Nov 2020, 10:16 AM

भोपाल:

मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव से ठीक 4 दिन पहले बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर लगे आरोपों के बाद राज्य में सियासी बवाल उठ खड़ा हुआ है. कांग्रेस के विधायक और कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे उमंग सिंघार ने बीजेपी में शामिल होने के लिए 50 करोड़ रुपए और मंत्री पद का ऑफर देने का आरोप ज्योतिरादित्य सिंधिया पर लगाया है. जिसके बाद प्रदेश की राजनीति में हलचल पैदा हो गई है. इन आरोपों को लेकर सिंधिया कांग्रेस के निशाने पर आ गए हैं. 

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस ने राम और कृष्ण में किया भेद', पूजास्थल कानून को चुनौती

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को निशाने पर लिया है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि सिंधिया को इन आरोपों पर जवाब देना चाहिए. एक ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने कहा, 'उमंग सिंघार, विधायक व पूर्व मंत्री ने सिंधिया जी द्वारा उन्हें मंत्री पद व 50 करोड़ रुपए का ऑफर देने का गंभीर आरोप लगाया है. यदि सही नहीं है तो सिंधिया जी को इसका खंडन करना चाहिए.'

दरअसल, उमंग सिंघार ने शनिवार को ज्योतिरादित्य सिंधिया पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें भी दल-बदल करने के एवज में 50 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया था. पूर्व मंत्री सिंघार ने कहा, 'जिस समय कांग्रेस के विधायकों को बेंगलुरू ले जाया गया था, उस समय उन्हें भी सिंधिया का फोन आया था और 50 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था. मुझसे कहा गया था कि मेरी हैसियसत के अनुसार रकम मिल जाएगी.' सिंघार ने दल-बदल करने वालों पर भी हमला बोला और कहा, 'जिन्होंने दल-बदल किया है, वे गद्दार हैं और मैं गद्दारी नहीं कर सकता.'

यह भी पढ़ें: By Election Live : शिवराज सत्ता में बने रहेंगे या कमलनाथ की होगी वापसी?

यहां सबसे बड़ी बात यह है कि उमंग सिंघार ने यह आरोप ज्योतिरादित्य सिंधिया पर मध्यप्रदेश में उपचुनाव से ठीक 4 दिन पहले लगाए हैं. मध्यप्रदेश में 3 नवंबर को उप चुनाव होने वाले हैं. जिन सीटों पर उपचुनाव होने हैं, उनमें से अधिकतर सीटें सिंधिया के वर्चस्व वाली हैं. मसलन ज्योतिरादित्य सिंधिया पर लगे आरोपों पर राजनीति होना भी लाजमी है.